बूंदी

  • Home
  • Rajasthan News
  • Bundi News
  • एससी-एसटी आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में आज बंद का आह्वान
--Advertisement--

एससी-एसटी आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में आज बंद का आह्वान

अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के आरक्षण पर कुठाराघात के विरोध में सोमवार को भारत बंद के तहत बूंदी बंद का भी दलित...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:10 AM IST
अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के आरक्षण पर कुठाराघात के विरोध में सोमवार को भारत बंद के तहत बूंदी बंद का भी दलित संगठनों की ओर से आह्वान किया गया है।

बंद को सफल बनाने के लिए रविवार को दलित संगठनों के नेता व्यापारियों से मिले। डॉ. अंबेडकर कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष बाबूलाल वर्मा ने बताया कि अजा-जजा वर्ग के कर्मचारी-सामाजिक कार्यकर्ता सोमवार सुबह 8 बजे नगरपरिषद के पास इकट्ठा होंगे और बाजारों में घूमकर शांतिपूर्ण बंद कराने का प्रयास करेंगे। इधर, सोमवार के बंद को लेकर सर्किट हाउस में अजा-जजा वर्ग के प्रमुख लोगों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। पूर्व जिला प्रमुख महावीर मीणा, राकेश बोयत, उप जिला प्रमुख सत्येंद्र मीणा, अंबेडकर कल्याण समिति जिलाध्यक्ष बाबूलाल वर्मा, पंस सदस्य प्रेमशंकर बैरवा सहित अन्य पदाधिकारी व नेता मौजूद रहे। इन नेताओं ने बताया कि बंद को कई संगठनों का समर्थन मिला है। मौलाना मो. निजामुद्‌दीन के अलावा मिस्त्री मार्केट, सेफी वेलफेयर सोसायटी, लोहारान इत्तेफाक पार्टी, पॉपुलर फ्रंट, एसडीपी जैसे संगठनों ने बंद के पक्ष में समर्थन पत्र सौंपे हैं। डॉ. महेंद्र चौहान, डॉ. गजानंद वर्मा ने भी एससी-एसटी वर्ग के चिकित्साकर्मियों की ओर से सोमवार को सामूहिक अवकाश का पत्र सौंपा। वहीं नगरपरिषद कर्मचारियों की ओर से अभा सफाई मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र तंबोली ने भी सामूहिक अवकाश की घोषणा की।

अखिल भारतीय मीणा समाज विकास समिति की ओर से भारत बंद को सफल बनाने के लिए आमजन से अपील की गई है। बैरवा समाज विकास समिति ने भारत बंद को समर्थन दिया है। समिति अध्यक्ष कालूलाल बैरवा की अध्यक्षता में समिति की बैठक माटूंदा रोड पर हुई, जिसमें समर्थन का निर्णय लिया गया।

बंद को सफल बनाने के लिए दलित संगठनों के नेता व्यापारियों से मिले, शांतिपूर्ण तरीके से कराएंगे बंद

बूंदी. दो अभारत बंद के आह्वान को लेकर प्रेस कान्फ्रेंस करते एससी-एसटी वर्ग के नेता।

Click to listen..