• Home
  • Rajasthan News
  • Bundi News
  • समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने में युवाओं को आगे आना होगा, बेटियों को दिलानी होगी शिक्षा
--Advertisement--

समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने में युवाओं को आगे आना होगा, बेटियों को दिलानी होगी शिक्षा

लाखेरी. कोली महावर समाज का हुआ स्नेह मिलन समारोह मौजूद मुख्य अतिथि भास्कर न्यूज | लाखेरी शहर में रविवार को कोली...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:10 AM IST
लाखेरी. कोली महावर समाज का हुआ स्नेह मिलन समारोह मौजूद मुख्य अतिथि

भास्कर न्यूज | लाखेरी

शहर में रविवार को कोली महावर समाज का स्नेह मिलन व प्रतिभाओं, वरिष्ठजनों का सम्मान समारोह दीनदयाल कॉलोनी के पास स्थित मंदिर पर हुआ।

कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठ लोगों ने कहा कि अब समय बदल रहा है और हमें भी बदलना होगा। हम वर्षों से चली आ रहीं सामाजिक बुराइयों को त्याग करके समाज में एक अच्छा वातावरण बनाए, जिसमें बालिकाओं को शिक्षा तथा प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिले। समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने में युवाओं को आगे आना होगा तथा वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन में बदलाव की भूमिका तय करनी होगी तभी हमारा समाज अन्य समाज की तरह मुख्यधारा में सम्मिलित हो सकेगा।

कार्यक्रम का संयोजन डॉ. राजेंद्र महावर के सानिध्य में हुआ। इस दौरान समाज के विकास पर चर्चा हुई। इस अवसर पर समाज के युवाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समाज के पूर्व चेयरमेंन लक्ष्मीचंद महावर, भैरूलाल, मोहनलाल, बाबूलाल, रमेश सहेला, मनोज कुमार, दिलीप कुमार, जगदीश, राजेशकुमार और मनीष महावर मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान समाज की 30 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। इनमें कक्षा एक से लेकर उच्च शिक्षा में अच्छा मुकाम हासिल करने वाले छात्र शामिल थे। वहीं पांच ऐसे लोगों का सम्मान किया गया, जिनको राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया था। इसके साथ ही 60 ऐसे युवाओं को सम्मानित किया, जिन्होंने सरकारी सेवाओं में योगदान दिया। 15 सेवानिवृत्त लोगों को भी उनकी सेवाओं के लिए सम्मान मिला। शहर में पहली बार आयोजित कार्यक्रम में पालिका चेयरमैन कुसुमलता महावर, जगदीश प्रसाद अतिरिक्त निदेशक कोटा, मोहनलाल निदेशक साक्षरता मिशन कोटा परियोजना समन्वयक, जगदीश कुमार समाज के बूंदी जिलाध्यक्ष रामनारायण, समाज के महासंघ की राज्य उपाध्यक्ष कुसुमलता तथा ओमप्रकाश महावर समाज विकास समिति अध्यक्ष मौजूद रहे।