• Home
  • Rajasthan News
  • Bundi News
  • मंत्री वर्मा काे बताई पानी-सड़क और बिजली की समस्या
--Advertisement--

मंत्री वर्मा काे बताई पानी-सड़क और बिजली की समस्या

कस्बे और खजूरी, आंतरदा और सहण पंचायतों के गांवों में रविवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री व क्षेत्रीय विधायक बाबूलाल...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:10 AM IST
कस्बे और खजूरी, आंतरदा और सहण पंचायतों के गांवों में रविवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री व क्षेत्रीय विधायक बाबूलाल वर्मा ने जनसुनवाई की। इसमें पेयजल, सड़क, बिजली की समस्या का मुद्‌दा हावी रहा। इस दौरान आई समस्याओं के निस्तारण के मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। करवर अटल सेवा केंद्र पर करवर सरपंच सुनीता नागर ने पंचायत क्षेत्र के अरियाली बंजारा बस्ती की आबादी भूमि का सीमाज्ञान कराने, आबादी भूमि पट्टे पर राजस्व विभाग द्वारा प्रमाणित नहीं करने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि पट्टे के अभाव में लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

कांग्रेस जनों के प्रतिनिधिमंडल व ग्रामीणों ने उपतहसील में पदस्थापित नायब तहसीलदार का स्थाई ठहराव करने, करवर पीएचसी में डॉक्टर की नियुक्ति करने, करवर क्षेत्र को चाकन बांध या माछली बांध से पेयजल योजना बनाकर लाभ दिलाने, करवर पेयजल के लिए बासला बांध का पानी आरक्षित रखने सहित अन्य मांगें रखी। खजूरी पंचायत के पीपरवाला, खजूरी के ग्रामीणों ने पंचायत के गांवों व पीपरवाला से खेड़ी को डामर सड़क से जोड़ने, पेयजल सहित अन्य मांगें रखी। आंतरदा पंचायत मुख्यालय व गांवों में भी ग्रामीणों की समस्याओं को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। मंत्री के साथ नैनवां एसडीएम मीनू वर्मा, नायब तहसीलदार हरिनारायण गुर्जर, बीडीओ नेतराम मीणा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र गोयल, हेमराज नागर, मुकेश जिंदल, नैनवां युवा मोर्चा शहर अध्यक्ष अखिलेश जैन, सुरेंद्र नागर, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष शाहिद जिंदरान, युवा नेता अंतिम दाधीच, विनोद जॉन, कजोड़ीलाल प्रजापति साथ थे।

करवर. कस्बे के अटल सेवा केंद्र में जनसुनवाई में उमड़े ग्रामीण।

मंत्री 10 दिन तक रहेंगे जिले में, हर दिन लोकार्पण-शिलान्यास

बूंदी| खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री बाबूलाल वर्मा 1 से 10 अप्रैल तक बूंदी प्रवास पर हैं। इस दौरान विधानसभा क्षेत्र केशवरायपाटन के विभिन्न गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे। साथ ही विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे। जनसुनवाई एवं विकास कार्यों के लोकार्पण शिलान्यास का दौर रविवार से शुरू हो गया है। मंत्री ने रविवार को केशवरायपाटन के विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के अभाव अभियोग सुने तथा विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किए। वर्मा ने खजूरी गांव में विद्यालय भवन के लिए भूमि पूजन भी किया।

आगामी दिनों में यहां होंगे दौरे: वर्मा 2 अप्रैल को कल्याणीखेड़ा में सुबह 8 बजे, कैथूदा में 9 बजे, सकतपुरा में 10, बटावदी में 10.30, चावंडपुरा में 11, समीधी में 11.30, रामपुरिया में 12, मानपुरा में 12.30, काशपुरिया में 1.30, लालगंज में दोपहर 3, भोमपुरा में 4, करीरी में 4.30 व जरखोदा में 5 बजे ग्रामीणों के अभाव अभियोग सुनेंगे। इसी दिन सुबह 8.30 बजे माणी में विद्यालय भवन के लिए भूमि पूजन, 33 केवी जीएसएस का उद्‌घाटन, 9.30 बजे सूंसा में विद्यालय भवन के लिए भूमि पूजन, दोपहर एक बजे गंभीरा में विद्यालय भवन के लिए भूमि पूजन, 3.30 बजे बामनगांव में विद्यालय भवन के लिए भूमि पूजन करेंगे।

तलवास में सुनी समस्याएं: तलवास| खाद्य मंत्री ने तलवास पंचायत का दौरा कर जनसमस्याओं को सुना। मंत्री का भाजपा कार्यकर्ता किशनबिहारी शर्मा, भगवतप्रसाद शर्मा, मुकेश माली, पांचूलाल माली, भगवान शर्मा ने स्वागत किया। ग्रामीणों ने तलवास अस्पताल पर नियमित डॉक्टर एवं पूरा स्टाफ लगाने, पानी की समस्या को देखते हुए एक नई बोरिंग लगाने की मांग का ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने कहा कि पानी की समस्या ज्यादा है। इस मौके पर नैनवां एसडीएम मीनू वर्मा ने पानी की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया।