छपावदा स्कूल में लगाए 100 पौधे, सुरक्षा का संकल्प लिया

Bundi News - छपावदा गांव की आंगनबाड़ी में एएनएम नफीसा बानो के नेतृत्व में फल और छायादार पौधे लगाए गए। नफीसा बानो ने कहा कि...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:45 AM IST
Bundi News - rajasthan news 100 plants planted in chapavada school vows security
छपावदा गांव की आंगनबाड़ी में एएनएम नफीसा बानो के नेतृत्व में फल और छायादार पौधे लगाए गए। नफीसा बानो ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पाैधे लगाए हैं। हर व्यक्ति को एक एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। यह पुण्य का कार्य है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुगना, आशा सहयोगिनी गीता मेहर, सहायिका सुमित्रा मौजूद रही।

नमाना रोड. राजकीय प्राथमिक स्कूल बरखेड़ा परिसर में नवप्रवेशी बच्चों अाैर शिक्षकों की अाेर से पाैधे लगाए जाएंगे। परिसर में नीम, गुडहल, चांदनी के 15 पौधे लगाए। संस्था प्रधान हेमराज ओड़, अध्यापक टीकम सैनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विनोद गुर्जर अाैर आशा सहयोगिनी बबली कौर सहित बच्चे मौजूद रहे।

इंद्रगढ़. शहर के सुमेरगंज मंडी मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित न्यायालय परिसर में शनिवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इंद्रगढ़ तालुका विधिक सेवा समिति की ओर से यह आयोजन रखा गया था। जिसमें न्यायिक मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार, समिति के सचिव प्रभु लाल मीणा और अन्य कार्यालयों के कई अधिकारी एवं कर्मचारी भी मौजूद थे। सभी की ओर से पौधों की देखरेख और सुरक्षा का संकल्प भी लिया गया।

झाली जी का बराना. गेंडौली खुर्द पंचायत मुख्यालय के धार्मिक स्थल व सरकारी भवन परिसर पर पौधरोपण में ग्राम पंचायत सरपंच मदन गुर्जर एवं बाबा विजयराम दास महाराज ने शुभारंभ कर मौजूद ग्रामीणों ने पौधों की सुरक्षा व देखभाल की जिम्मेदारी ली गई। पौधरोपण शनिवार को पंचायत का गांव गेंडोली कलां के हनुमान मंदिर परिसर पर छायादार, फलदार एवं फुलवारी वाले करीबन 100 पौधे लगाए गए। पौधरोपण के दोहरानं ग्रामीणों ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया। वहीं देख-रेख की जिम्मेदारी भी ली गई ।

बसोली. खेराड़ क्षेत्र के खैरखटा ग्राम पंचायत के सीनियर सैकंडरी स्कूल के खेल मैदान में शनिवार को प्रिंसिपल मधुसिंह व स्टाफ व्याख्याता जितेंद्र नुवाल, वरिष्ठ अध्यापक लालचंद मीणा, मोहित शर्मा, रितेश कुमार, राजेंद्र सहित विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा विद्यालय के खेल मैदान में 100 के लगभग पौधा रोपे। पिछले वर्ष की तरह 80 पौधे लगाए गए थे।

नमाना रोड़. स्कूल में पौधारोपण करते हुए।

X
Bundi News - rajasthan news 100 plants planted in chapavada school vows security
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना