दुष्कर्म कर किशाेरी काे गर्भवती करने पर 7 साल की कैद

Bundi News - बूंदी| विशिष्ट न्यायालय (पोक्सो एक्ट क्रम संख्या-एक) ने किशाेरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने अाैर दुष्कर्म करने के...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:35 AM IST
Kapren News - rajasthan news 7 year imprisonment for misbehaving kidnapped girl
बूंदी| विशिष्ट न्यायालय (पोक्सो एक्ट क्रम संख्या-एक) ने किशाेरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने अाैर दुष्कर्म करने के मामले में 7 साल कैद और जुर्माने की सजा सुनाई है। 3 साल पुराने इस घटनाक्रम में दुष्कर्म के बाद किशाेरी गर्भवती हो गई थी।

अभियाेजन के मुताबिक 10 फरवरी 2016 को कापरेन थाना इलाके के एक गांव की 15 साल की किशाेेरी को घनश्याम मीणा पुत्र छोटूलाल मीणा बहला-फुसला कर ले गया और दुष्कर्म किया। उसे भादंसं की धारा 363, 366ए और पोक्सो एक्ट में दोषी पाया गया। लोक अभियोजक भूपेंद्रसहाय सक्सेना ने बताया कि अभियोजन पक्ष की ओर से 14 गवाह पेश किए अाैर 28 दस्तावेज प्रदर्शित किए गए। दुष्कर्म की रिपोर्ट पीड़िता ने पिता ने थाने में दी। पीड़िता के बयानों के आधार पर आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज किया गया। दस्तयाब करने के बाद पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया, जिसमें वह गर्भवती पाई गई। मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान में पीड़िता ने अपहरण, दुष्कर्म की बात कही। आरोप-पत्र दाखिल करने के बाद पीड़िता ने विधिक सेवा प्राधिकरण के सामने प्रतिकर के लिए आवेदन किया। प्राधिकरण ने 1 लाख 25 हजार रुपए का मुआवजा देने की अनुशंसा की, किंतु बाद में पीड़िता कोर्ट में अपने पूर्व बयानों से मुकरते हुए पक्षद्रोही हो गई। न्यायालय द्वारा पत्रावली पर उपलब्ध दस्तावेजी सबूत एवं मौखिक साक्ष्य के आधार पर आरोपी को दोषी करार दिया।

X
Kapren News - rajasthan news 7 year imprisonment for misbehaving kidnapped girl
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना