9 हजार लोगों ने उठाया सरकारी योजनाओं का फायदा

Bundi News - शहीद नानक भील की पुण्यतिथि पर गुरुवार को सीनियर सैकंडरी स्कूल में आदिवासी मेला लगाया गया। इसका उद्‌घाटन जिला...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST
Dabi News - rajasthan news 9 thousand people took advantage of government schemes
शहीद नानक भील की पुण्यतिथि पर गुरुवार को सीनियर सैकंडरी स्कूल में आदिवासी मेला लगाया गया। इसका उद्‌घाटन जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर ने किया।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मेले में ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाया जाए। उन्होंने कहा कि आदिवासी विकास मेला बरड़ क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए अच्छा अवसर है। मेले में आने वाला कोई भी ग्रामीण लाभ से वंचित नहीं रहे।

मेले में विभिन्न विभागों के माध्यम से कल्याणकारी योजनाओं के जरिए 9 हजार 159 को मौके पर ही लाभांवित कर राहत दी गई। विकास मेले में विभिन्न विभागों ने सहभागिता की। विभागों के अधिकारियों ने उनकी ओर से संचालित योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। साथ ही लाभ लेने के लिए जरूरी दस्तावेज तथा प्रक्रिया के बारे में बताया।

डाबी। आदिवासी विकास मेले में गुरुवार को दिव्यांगों को ट्राइसाइकिलें बांटते अतिथि।

मेले में दिव्यांगों को वितरित की ट्राईसाइकिल

मेले में जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से दिव्यांगजनों को 15 ट्राइसाइकिल एवं 6 व्हील चेयर बांटी गई। उपजिला प्रमुख सत्येंद्र मीणा, बूंदी प्रधान मधु वर्मा, तालेड़ा प्रधान मोहनलाल गुर्जर, पूर्व मंडी चेयरमैन कमलेश चांदना, पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत, डाबी सरपंच कन्हैयालाल मेघवाल, बुधपुरा सरपंच नासिर अली मंसूरी, एसीईओ करतार सिंह, तालेड़ा एसडीएम ताहिर मोहम्मद, तहसीलदार श्रीकांत व्यास मौजूद रहे।

X
Dabi News - rajasthan news 9 thousand people took advantage of government schemes
COMMENT