पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नवरात्र-नववर्ष के सभी कार्यक्रम निरस्त

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीमालनमासी बालाजी समिति की ओर से कोरेना वायरस को लेकर नवरात्रा महोत्सव में होने वाले सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। श्रीबालाजी महाराज की नित्य पूजा व आरती होगी। कोरोना को लेकर शनिवार को जिला प्रशासन की मिटिंग हुई। इसमें सिटी कोतवाली सीआई मुकेश मीणा, समाजसेवी परमेश्वर झंवर, उपाध्यक्ष देवीशंकर सैनी, सचिव विनोद सिंह, नारायण सैनी, शांतिलाल जैन से वार्ता कर कोरोना वायरस से बचाव व सुरक्षा के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। सभी ने 22 मार्च के जनता कर्फ्यू का समर्थन दिया।

बूंदी. लंकागेट वैद्यनाथ महादेव के स्थान पर झलेश्वर महादेव पूर्णाहुति समिति की बैठक शनिवार को हुई। इसमें कोरोना वायरस को लेकर सभी सदस्यों की अाेर से सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि 19 से 23 मार्च तक के सभी धार्मिक आयोजन निरस्त कर दिए गए हैं। बैठक में श्योजीलाल धगाल, प्रदीप श्रीमाल जैन, अजय शर्मा, गंगाधर गुर्जर, भगवान नामा, शंकरलाल डोई, किशनलाल डोई, शंकरलाल कोली मौजूद रहे।

जजावर. कोरोना वायरस बचाने के लिए धर्मप्रेमियों ने भगवान से इस संकट से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की। वार्डपंच शत्रुघ्न शर्मा ने कोरोना वायरस से बचने के लिए जनता कर्फ्यू का पालन करते की लोगों से अपील की। युवा समाजसेवी व दीक्षांत सोनी ने प्याल के बालाजी के प्राचीन स्थान पर कोरोना संकट से निजात के लिए कामना की।

भारतीय नववर्ष समारोह समिति के सभी कार्यक्रम निरस्त

बूंदी. चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के उपलक्ष्य में भारतीय नववर्ष आयोजन समिति की अाेर से प्रस्तावित सभी कार्यक्रम तुरंत प्रभाव से निरस्त कर दिए गए है। समिति के प्रवक्ता मनीष पाटनी ने बताया कि समिति की बैठक समिति के संयोजक कुंजबिहारी बिल्या की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें वैश्विक स्तर पर तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव से बचाव को लेकर आगामी दिनों में वाहन रैली, देशभक्ति संगीत कार्यक्रम सहित सभी कार्यक्रम तुरंत प्रभाव से निरस्त कर दिए गए हैं। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए जिले की सभी सामाजिक ,धार्मिक, राजनीतिक, व्यापारिक संस्थाओं से अपील की है कि वे स्वप्रेरणा से जनता कर्फ्यू का समर्थन करें। समिति के सदस्यों ने एकस्वर में सभी जनसामान्य से अपील की कि जब तक जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नहीं जाएं। बैठक में समिति के सहसंयोजक शक्तिसिंह आसावत, अमन जिंदल, संपर्क टीम के महेश जिंदल, प्रशांत मोदी, वाहन रैली प्रमुख गौरव भटनागर शामिल रहे।

नववर्ष पर सूर्य पूजन स्थगित

संस्कार भारती इकाई की बैठक चित्तौड़ प्रांत के मंत्री हरिनारायणसिंह भाटी के सानिध्य में हुई। जिसमें 25 मार्च को भारतीय नववर्ष पर नवलसागर तालाब किनारे सुबह 5 से 7 बजे तक प्रस्तावित सूर्य पूजन को निरस्त कर दिया है। इकाई के मंत्री रविप्रकाश सेन, अध्यक्ष भंवरसिंह सोलंकी ने बताया कि बुधवार को अपने घर के बाहर रंगोली बनाएं और घर मकान की छत पर नया भगवा ध्वज लगाएं। शाम को घर की देहरी पर पांच दीपक जलाकर नववर्ष का स्वागत करने के लिए अपने मोहल्लेवासियों को प्रेरित करेंगे। नववर्ष की बधाई देंगे। साथ ही कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी भी देंगे। अध्यक्ष भंवरसिंह सोलंकी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा निर्देशों की यथावत पालना कर वायरस से बचाव करने का आह्वान किया।

ब्राह्मण अाैर विजयर्गीय समाज ने जनता कर्फ्यू का किया समर्थन

बूंदी. राजस्थान ब्राह्मण महासभा के कार्यकारी मंडल की आपात बैठक विकास नगर के प्रमुख कार्यालय पर हुई। बैठक में संरक्षक पं. ज्योतिशंकर शर्मा, संरक्षक नवलकिशोर शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष कृष्ण मुरारी चतुर्वेदी, कार्यसमिति सदस्य अशोक शर्मा तलवास, जिलाध्यक्ष ध्रुव व्यास ने समाजबंधुओं का आह्वान किया है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए रविवार के जनता कर्फ्यू में सभी समाजबंधुओं को सहयोग करते हुए अपनी जिम्मेदारी का परिचय देते हुए अपने घरों में ही रहना है। महामारी के इस कठिन समय में देश हित को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा निर्देशित सभी नियमों का पालन करना है, ताकि हम सब मिलकर कोरोना वायरस के चक्र को तोड़ सकें। समाजबंधु रविवार सायंकाल 5 बजे 5 मिनट के लिए ताली, थाली, घण्टे, घड़ियाल, शंख, डोलक, डमरु बजाकर कोरोना वायरस के खिलाफ ध्वनि तरंगों से ध्वनि प्रसारित कर भी प्रभावित कर सकते हैं।

विजयवर्गीय समाज के जिलाध्यक्ष माधवप्रसाद विजयवर्गीय एवं महिला मंडल के अध्यक्ष किरण विजयवर्गीय ने सभी समाजबंधु व समाज के व्यापारियों का आह्वान किया कि जनता कर्फ्यू में संपूर्ण योगदान देकर परिवार-मिलने वालों को जागरूक कर इस कोरोनावायरस को दूर भगाएं। समाज के व्यापारी अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर जनता कर्फ्यू का समर्थन दें। वरिष्ठ नागरिकाें अाैर छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रखकर भीड़ में एकत्रित न होने दें। इधर, भारत विकास परिषद बूंदी की मुख्य शाखा द्वारा शनिवार को शहर में ऑटोरिक्शा के माध्यम से जनता कर्फ्यू में सहयाेग का आह्नान किया। इस सार्थक पहल को सफल बनाने की अपील की।

लाखेरी में जनता कर्फ्यू 2-3 दिन रखने के पक्ष में हैं व्यापारी

लाखेरी . पीएम मोदी की अपील के चलते रविवार को जनता कर्फ्यू को लोगों ने सहमति के साथ सहयोग देने का मानस बना लिया है। इसको लेकर शहर में दुकानदार व व्यापारिक संगठन जागरूक नजर और लोगों से इस जनता कर्फ्यू में सहयोग देने की अपील करते दिखे। व्यापारिक संगठनों ने इस जनता कर्फ्यू को दो-तीन लगातार रखने की पेशकश भी की है। जिसके चलते लोगों की बाजारों में भीड़ कम हो और कोरोना के प्रसार को रोका जा सके। इधर, पालिका पहल पुलिस दिन भर कोरोना को लेकर मुनादी करती रही और लोगों को समझाइश में लगी रही।

नगरपरिषद नेे बांटे मास्क

बूंदी. नगर परिषद द्वारा चलाए जा रहे संक्रमण मुक्त अभियान के तहत शनिवार को शहर के नैनवां रोड स्थित माटूंदा चौराहे पर मजदूरी करने वाले मजदूरों को सभापति महावीर मोदी के नेतृत्व में मास्क बांटे गए। सभापति ने मजदूरों से कहा कि भीड़भाड़ में खड़े रहते समय और मजदूरी करते समय मास्क जरूर पहने, ताकि दूसरे व्यक्ति का संक्रमण आपके भीतर ना आ सके। उन्होंने कहा कि हर घंटे में अपने हाथ साबुन से धोएं, ताकि आप स्वस्थ रह सके। सेनेटाइजर कैमिकल का भी छिड़काव करवाया गया। पार्षद संजय पांडे, पेंशुसिंह, अनिल चतुर्वेदी, जितेंद्र दाधीच, सुरेंद्र तंबोली, सुनील तंबोली मौजूद रहे।

दबलाना. पुलिस थाना स्टाफ, उपतहसील कार्यालय स्टाफ और निर्धन-असहाय लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए मास्क, साबुन निशुल्क बांटे गए। चिकित्सा प्रकोष्ट अध्यक्ष चंद्रप्रकाश नामा, अशोक शर्मा मौजूद रहे।

हिंडौली. स्थानीय टेलर दानमल कहार ने एक हजार मास्क बना कर निशुल्क बांटे गए।

करवर में नहीं मिल रहे मास्क

करवर. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग मास्क और सेनेटाइजर को जरूरी बता रहा है, लेकिन अस्पतालों में तो दूर कैमिस्ट, मेडिकल स्टोरों में भी यह उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। उपसरपंच पंकज उर्फ अंतिम दाधीच, कुलदीप, आशीष मित्तल, विजय नामा ने बताया कि लोगों को परेशानी हो रही है।

कापरेन. ग्रामीणों को माॅस्क वितरित करते राष्ट्रीय मीणा महासभा सदस्य।

डाबी. मास्क वितरण करते बूंदी सेंड स्टोन माइनर विकास समिति पदाधिकारी।

जजावर. कोरोना संकट को टालने के लिए बालाजी के सामने जाप करते श्रद्धालु।

बूंदी. प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस को लेकर बूंदी की नैनवां रोड रजतगृह कॉलाेनी की रजत महिला मंडल की सदस्या रीना सामरिया अपने ही घर पर कोरोना के बचाव को लेकर अपने पुत्र दक्ष सामरिया के साथ मास्क बनाकर लोगों को वितरित कर रही है।
खबरें और भी हैं...