दुष्कर्म को लेकर गुस्सा, अब तो कुछ शर्म करो

Bundi News - हैदराबाद में लेडी डॉक्टर अाैर टाेंक के अलीगढ़ क्षेत्र में मासूम से दुष्कर्म के विरोध में एबीवीपी के नेतृत्व में...

Dec 04, 2019, 08:55 AM IST
Bundi News - rajasthan news angry about rape now be ashamed
हैदराबाद में लेडी डॉक्टर अाैर टाेंक के अलीगढ़ क्षेत्र में मासूम से दुष्कर्म के विरोध में एबीवीपी के नेतृत्व में गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं और कार्यकर्ताओं ने धाबाइयों के कुंड से मुंह पर काला कपड़ा बांधकर रैली निकाली। नारेबाजी करके मुख्य बाजार में होते हुए आक्रोश प्रदर्शन किया। विरोध-प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट में पहुंचे और कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया।

जिला संयोजक पंकज गुर्जर ने बताया कि 2012 में दिल्ली में भी ऐसी ही घटना हुई थी। बाद में सरकार द्वारा दोषियों के खिलाफ कठोर कानून बनाए गए, लेकिन उन दोषियों को भी अभी तक कड़ी सजा नहीं मिली। आरोपियों को कोर्ट में तारीख दे दी जाती है। जब तक फांसी का कानून नहीं बनाते तो सरकाराें काे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ढोंग भी बंद कर देना चाहिए। विद्यार्थी परिषद द्वारा पूरे भारत में हो रही सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के लिए भी छात्राओं को प्रेरित किया, ताकि अपने ऊपर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध वो स्वयं लड़ सके। परिषद ने कहा कि दाेनाें प्रकरणाें के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए। अगर उन अपराधियों को फांसी की सजा नहीं दी जाती है तो विद्यार्थी परिषद इसके खिलाफ आंदोलन करेगी। ज्ञापन देने में यगवंती हाड़ा-डोली कवर छात्रासंघ अध्यक्ष, निशा वर्मा, संतरा मेघवाल महासचिव, ललिता गोचर, प्रियंका सैनी, प्राची शर्मा, पूजा हाड़ा, शिल्पा गौर, अनुराधा गोस्वामी, घासीलाल गुर्जर, उमाशंकर गुर्जर, भूपेंद्र मुकुट गुंजल, मनोहर गुंजल, रामराज, धर्मेंद्र चौहान, अमन हुन, हेमराज सैनी, शैलेंद्र शर्मा शामिल रहे।

बूंदी. हैदराबाद और अलीगढ़ क्षेत्र के घटनाक्रम के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते एबीवीपी कार्यकर्ता।

लाखेरी में छात्राओं ने पैदल मार्च निकाल जताया विरोध

लाखेरी. देश व राज्य में हो रही दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर छात्राओं का गुस्सा सड़क पर देखने को मिला। स्थानीय एमएमएस कॉलेज की छात्राओं ने पैदल मार्च कर अपनी पीड़ा-विरोध के स्वर बुलंद किए। प्राचार्य अमरसिंह शक्तावत ने मार्च को रवाना किया। छात्राओं का पैदल मार्च रामधन चौराहे से शुरू होकर बाटम लेवल, गांधीपुरा, विजयगेट होकर स्वामी विवेकानंद पार्क पहुंचा। यहां छात्राओं ने कैंडल जलाकर दुष्कर्म की शिकार पीड़िताओं को श्रद्धांजलि दी। छात्राओं ने कहा कि यह समय संवेदना-दुख जताने का नहीं, ठोस निर्णय लेने का है, ताकि अपराधी ऐसी घटनाओं की अंजाम देने से पहले सजा की बात से कांप उठे। जब तक अपराधियों में दुष्कर्म की सजा का खौफ नहीं होगा, तब ऐसे घटनाओं की पुनरावृत्ति होती रहेगी। महिला सुरक्षा के लिए आगे आना होगा।

नैनवां. अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू परिषद व सर्वसमाज की अाेर से भगतसिंह सर्किल पर हैदराबाद व टोंक के खेड़ली गांव के घटनाक्रम को लेकर दोनों को दो मिनट का मौन रखकर व पुष्पाजंलि अर्पित की। इसके बाद सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौन जुलूस के रूप में एसडीएम कार्यालय पर पहुंचे, जहां राष्ट्रपति के नाम कार्यालय में ज्ञापन दिया। इसमें अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू परिषद विभाग संगठन मंत्री विजयप्रकाश मीना, तहसील अध्यक्ष गणेश मीना, सूरज शर्मा, उमेश नागर, शैतान मीना, प्रधान गुर्जर, कैलाश साहू, तेजपाल मीना शामिल रहे। इधर, शिक्षक संघ अंबेडकर ने एसडीएम को ज्ञापन दिया। शहर के प्राइवेट स्कूल के छात्र-छात्राए बुधवार को रैली निकालेगी।

कापरेन. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने नायब तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इनमें विशालसिंह, गिरीश गौतम, महेंद्रसिंह, पंकज, दीपक, देवेंद्र, अंबरीश गौड़, टिंकू, नवीन, अरविंद मीना, वैभव, देवराज, उदय, जेपी, अमनदीप, मनोज, महेंद्र शामिल थे।

नैनवां. मौन जुलूस निकालते अंतराष्ट्रीय हिंदू परिषद सदस्य व नागरिक।

देईखेड़ा। मेला रंगमंच पर शोकसभा में शामिल कस्बेवासी।

हिंडौली-देईखेड़ा में भी आक्रोश

हिंडौली. कस्बे के सामाजिक संगठनों के लोगों द्वारा राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की। ज्ञापन देने वालों में गौतम समाज अध्यक्ष प्रगति जोशी, गौरीशंकर, परमेश्वर योगी, राकेश, रिंकू खींची, राणा खींची, लोकेश सेन, सीता राठौड़, बालकिशन जोशी, सज्जाद हुसैन, निखिल खींची, किंशु नरेश शामिल रहे।

देईखेड़ा. मेला रंगमंच पर श्रद्धांजलि सभा रखकर पुष्प अर्पित किए व दो मिनट का मौन रखा। युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला। डाॅ. ललित मीना, लखन मीना, छगनसिंह सोलंकी, ओम जुंडवाल, चेतन मीना, डिग्गीराज मीना, निवेद नंदवाना, किशन मीना, बृजेश मीना, कौशल गाैतम, वार्डपंच परमानंद प्रतिहार, छीतर भारती, पवन प्रजापत, इस्लामुदीन, राकेश सेन शामिल हुए।

आत्मरक्षा के गुर सिखाए हिंडाैली. मांगली सीनियर सैकंडरी स्कूल में मंगलवार को छात्राओं के आत्मरक्षा के गुर सिखाए। कांस्टेबल संजू व प्रीति ने प्रशिक्षण दिया।

Bundi News - rajasthan news angry about rape now be ashamed
Bundi News - rajasthan news angry about rape now be ashamed
Bundi News - rajasthan news angry about rape now be ashamed
X
Bundi News - rajasthan news angry about rape now be ashamed
Bundi News - rajasthan news angry about rape now be ashamed
Bundi News - rajasthan news angry about rape now be ashamed
Bundi News - rajasthan news angry about rape now be ashamed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना