--Advertisement--

तिथि बंधन की हुई पूर्णाहुति, कलश यात्रा निकाली

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:46 AM IST

Bundi News - जयस्थल| दोताना गांव में गुर्जर समाज की ओर से देवनारायण भगवान की वार्षिक तिथि बंधन की पूर्णाहुति हुई। इसमें बड़ी...

Dai News - rajasthan news date completed
जयस्थल| दोताना गांव में गुर्जर समाज की ओर से देवनारायण भगवान की वार्षिक तिथि बंधन की पूर्णाहुति हुई। इसमें बड़ी संख्या में समाज के श्रद्धालु मौजूद रहे। पूर्णाहुति में आसपास के गांव के लोग सुबह से ही समाज के लोगों का आना-जाना शुरू हुआ, जो दोपहर तक जारी रहा। महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली, जो देवनारायण मंदिर से शुरू हुई, जो मुख्य मार्गों से होते हुए मंदिर पर पहुंची। डीजे की धुन में महिला एवं पुरुष नृत्य कर चल रही थी। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं ने मंत्रोच्चारण के साथ यज्ञ में आहुतियां दी। इसके बाद प्रसादी वितरण हुआ। कार्यक्रम के आचार्य भैरू भारती महाराज सत्संग संचालक रमेश महाराज द्वारा यज्ञ में आहुतियां दिलाई गई।

देई| लांबाबरड़ा व धाकड़ों का झोंपड़ा गांव में तिथि बंधन कार्यक्रम की पूर्णाहुति हुई। देवजी महाराज के वार्षिक तिथि बंधन की पूर्णाहुति पर सुबह 10 बजे हवन मंडल का आयोजन किया गया। इसके बाद प्रसादी वितरण हुआ। पं. बृजमोहन शर्मा, रामू गौतम ने धार्मिक कार्यक्रम संपन्न करवाए। लांबाबरड़ा गांव में चामुंडा माताजी के वार्षिक तिथि बंधन कार्यक्रम की पूर्णाहुति हुई। जितेंद्र सैनी ने बताया कि माताजी मंदिर परिसर में यज्ञशाला में हवन में आहुतियां दी गई।

पेच की बावड़ी| कस्बे के पास स्वरूपगढ़ में माताजी महाराज की 17वीं तिथि बंधन की पूर्णाहुति के अवसर पर रविवार को कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा गांव के बाहर कुएं से शुरू हुई, जो गांव में होती हुई माताजी मंदिर में पहुंची। कलश यात्रा में 51 महिलाओं ने अपने सिर पर कलश धारण कर रखे हुए थे। अखिल भारतीय मीणा समाज के ब्लॉक अध्‍यक्ष राकेश मीणा ने बताया कि कलश यात्रा के बाद रविवार को माताजी मंदिर पर सत्संग का आयोजन किया गया, जिसमें कालामाल रोशंदा, उमर, बासनी, पेच की बावड़ी के ग्रामीणों ने भाग लिया।

X
Dai News - rajasthan news date completed
Astrology

Recommended

Click to listen..