हर चुनाव को नया मानकर गंभीरता से निभाएं दायित्व: संभागीय आयुक्त

Bundi News - बूंदी. चुनाव तैयािरयों की समीक्षा करने के लिए अधिकारियों की बैठक लेते संभागीय आयुक्त। भास्कर न्यूज | बूंदी ...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:25 AM IST
Bundi News - rajasthan news delegate every election seriously considering it as new divisional commissioner
बूंदी. चुनाव तैयािरयों की समीक्षा करने के लिए अधिकारियों की बैठक लेते संभागीय आयुक्त।

भास्कर न्यूज | बूंदी

लोकसभा चुनाव की बूंदी जिले में तैयारियों की समीक्षा मंगलवार को संभागीय आयुक्त लक्ष्मीनारायण सोनी और आईजी बिपिनकुमार पांडे ने कलक्ट्रेट सभागार में संयुक्त रूप से की।

जिला निर्वाचन अधिकारी रुक्मणि रियार, एसपी ममता गुप्ता ने चुनाव तैयारियों को लेकर विस्तार से जानकारी दी और विश्वास दिलाया कि जिले में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए व्यापक बंदोबस्त कर लिए गए हैं। बैठक में संभागीय आयुक्त ने कहा कि वर्षों के अनुभवी कार्मिक भी इस चुनाव को ऐसे ही लें जैसे कोई नया चुनाव करा रहे हैं। नए की भांति हर चीज को गंभीरता से सीखें और अपनाएं, ताकि त्रुटियों की गुंजाइश न रहे। सभी केंद्रों पर मतदाताओं के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था की जाए और छाया के समुचित इंतजाम हों। सभी दिव्यांगजनों को सुविधा के साथ प्राथमिकता से मतदान कराया जाए। क्रिटिकल मतदान केंद्रों की उन्होंने गहराई समीक्षा की और जाना कि अमुक केंद्र क्यों क्रिटिकल माना गया तथा उस पर क्या विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं। आईजी विपिनकुमार पांडे ने कहा कि शराब की खरीद-फरोख्त, निकासी पर कड़ी नजर रखी जा कर कार्रवाई की जाए। और मतदाताओं को इसका वितरण नहीं हो सके। अशांति फैलाने वाले या मतदान को प्रभावित करने वाले तत्वों से संपर्क रखते हुए उन्हें सहज किया जाए तथा क्षेत्र के लोगों को विश्वास में लिया जाए। मतदान निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण हो।

निर्वाचन अधिकारी-एसपी की तैयारियों को सराहा: संभागीय आयुक्त और आईजी ने जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक की चुनाव को लेकर की गई तैयारियों की सराहना की और कहा कि सभी प्रकोष्ठ प्रभारी अपने दायित्वों के प्रति सजग रहें और गंभीरता से जिम्मेदारी निभाएं। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश जोशी, सहायक निर्वाचन अधिकारी कमलकुमार मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने संबंधित जानकारी दी।

X
Bundi News - rajasthan news delegate every election seriously considering it as new divisional commissioner
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना