पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bundi News Rajasthan News Dfo Jain Told Sub Chief Meena That There Was A Furore Meena Taught Officers Linguistic Dignity

डीएफओ जैन ने उपजिला प्रमुख मीणा को बताया अतिक्रमी हंगामा मचा, मीणा ने अफसरों को सिखाई भाषाई मर्यादा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला परिषद की शुक्रवार को हुई अंतिम साधारण सभा की बैठक हंगामेदार रही। वन विभाग के डीएफओ व उपजिला प्रमुख के बीच जमकर बहस हुई।

डीएफओ सतीश जैन ने उपजिला प्रमुख सत्येंद्र मीणा पर वनभूमि पर अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए कहा आप स्वयं अतिक्रमी हैं। वनभूमि पर आपका ढाबा चल रहा है। इस पर मीणा ने डीएफओ से पूछा कि आप अपनी मर्यादा में रहकर बात करें, आपके पास क्या सबूत है कि ढाबा मेरा है। इस पर डीएफओ जैन ने कहा कि मैंने सब जांच करा ली है। जनप्रतिनिधि के साथ अधिकारी के इस रवैये से खफा होकर उपजिला प्रमुख सत्येद्र मीणा यह कहकर बैठक से बाहर निकले कि तुम यहां कितने दिन ड्यूटी करते हो, देखते हैं। इधर, जिला परिषद सदस्यों ने भी साढ़े चार साल में समस्याअाें के कोई समाधान नहीं होने पर जमकर हंगामा किया।

7 सदस्याें ने अपने-अपने वार्डो में विकास नहीं होने और साढ़े चार साल तक झूठे आंकड़े दिखाते रहने से नाराज होकर अधिकारियों काे खूब आड़ेहाथों लिया। उन्होंने भी यह कहते हुए कि हम जनता के बीच क्या मुंह लेकर जाएंगे और बैठक से वॉकआउट कर गए। सदस्याें के वॉकआउट करने पर कलेक्टर रुक्मणि रियार ने अधिकारियों से अपनी भाषा पर संयम रखने और पद की गरिमा के अनुरूप अपनी बात रखने के निर्देश दिए।

यह सारा हंगामा खेल राज्यमंत्री अशाेक चांदना व विधायक चंद्रकांता मेघवाल के आने से पहले ही हो गया। 22 सदस्यों वाली जिला परिषद में बैठक में जिला प्रमुख व उपजिला प्रमुख सहित 12 लोग ही पहुंचे। इनमें से 7 सदस्य महेश दाधीच, नूपुर मालव, कमल जैन, गेंदबिहारी वर्मा, मायावती नागर, संतोष मीणा, नीतू नागर, उपजिला प्रमुख सत्येंद्र मीणा सदन छोड़कर चले गए। बैठक में राज्यमंत्री चांदना, विधायक मेघवाल, जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर, उपजिला प्रमुख सत्येंद्र मीणा, कलेक्टर रुक्मणि रियार, एसपी ममता गुप्ता, सीईओ मुरलीधर प्रतिहार मौजूद रहे।

जिला प्रमुख मधु वर्मा ने उठाई बरुंधन पुलिया निर्माण की मांग

बूंदी प्रधान मधु वर्मा ने बैठक में बरुंधन पुलिया के निर्माण को लेकर ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को सही बताया। कहा कि पिछले 20 साल से ग्रामीण संघर्षरत हैं। बैठक में सभी सदस्यों ने इसका समर्थन किया और प्रस्ताव बनाकर सदन की ओर से सरकार भेजने का निर्णय लिया गया।

(पेज 14 भी पढ़ें)

डीएफओ को समझाते रहे बीडीओ-सीएमएचओ, मीणा तीखे बोले
उपजिला प्रमुख पर अतिक्रमण का अाराेप लगाते डीएफओ सतीश जैन पर गरजते रहे उपजिला प्रमुख मीणा।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें