विज्ञापन

24 गांवों में बिजली गुल, गहराया जलसंकट

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:56 AM IST

Bundi News - तेज अंधड़ से गांवों में हुई बिजली गुल मंगलवार शाम तक भी सुचारू नहीं हो पाई थी। करीब 24 गांवों में फीडरों में फाल्ट व...

lakheri News - rajasthan news electricity in 24 villages deep water irrigation
  • comment
तेज अंधड़ से गांवों में हुई बिजली गुल मंगलवार शाम तक भी सुचारू नहीं हो पाई थी। करीब 24 गांवों में फीडरों में फाल्ट व तकनीकी व्यवधान आने से सोमवार रातभर बिजली बंद रही। सुबह फाल्ट ढूंढकर व्यवस्था सुचारू करने का प्रयास किया, लेकिन लाखेरी से आ रही 33 केवी लाइन में रखरखाव व अन्य कार्य के चलते दिनभर बिजली बंद रही। इससे गांवों में लगी पेयजल ट्यूबवेल बंद रहने से ग्रामीणों के साथ मवेशियों को जलसंकट झेलना पड़ा।

कस्बे के बस स्टैंड, रैगर बस्ती, एससी बस्ती के नलों में 48 घंटे बाद भी पानी नहीं टपका। उधर माणी, कैथूदा, जरखोदा, आंतरदा, खजुरी पंचायतों के गांवों में ग्रामीण पेयजल के लिए भटकते रहे। भूजलस्तर गहराने से पेयजल व्यवस्था ट्यूबवेलों पर ही निर्भर है। अधिकांश हैंडपंप नाकारा खराब पड़े हैं। बिजली आपूर्ति समय ही पेयजल जुटाने की विवशता बनी हुई है। उधर, डिस्कॉम के जेईएन रामसागर नागर ने बताया कि अंधड़ व हवा से आए फीडरों के फाल्ट को सही कर आपूर्ति सुचारू की जा चुकी है। 33 केवी लाइन के रखरखाव कार्य के चलते लाखेरी से बिजली बंद है। जिससे मामूली व्यवस्था प्रभावित होना लाजिमी है।

करवर। कस्बे में एक ट्यूबवैल पर बिजली आने का इंतजार करती महिलाएं। यहां की पेयजल सप्लाई बिजली पर निर्भर है।

देई में 72 घंटे में एक बार नाममात्र की पानी की सप्लाई

देई| कस्बे में जलदाय विभाग द्वारा 72 घंटे में एक बार जलापूर्ति व्यवस्था करने से लोगों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी व निजी नलकूप ही लोगों की जलापूर्ति का सहारा बन गए हैं, क्योंकि 72 घंटे की जलापूर्ति व्यवस्था के बाद भी एक ही जोन में कई घराें तक तो पानी नहीं पहुंच रहा है। ऐसे में आने वाले गर्मियों के मौसम में स्थिति गंभीर होने की अाशंका है। विभाग नाममात्र की जलापूर्ति कर रहा है। पाईबालापुरा बांध भरा होने के बाद भी लोगों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है। विभाग अपनी 48 घंटे में एकबार की जाने वाली जलापूर्ति व्यवस्था को भी ठीक ढंग से नहीं कर पा रहा है। जेईएन मनोज नागर ने बताया कि पूर्व में आए व्यवधान के बाद सभी जोनों की जलापूर्ति कर अब सुचारू रूप से जलापूर्ति करने का प्रयास किया जा रहा है।

X
lakheri News - rajasthan news electricity in 24 villages deep water irrigation
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन