भीड़ में भी सच को सच कहने की हिम्मत रखते थे हरिप्रसाद

Bundi News - शहर-देहात में अपनी कार्यशैली के लिए चर्चित रहे पूर्व विधायक हरिप्रसाद शर्मा की 10वीं पुण्यतिथि उनके साथियों ने...

Jan 24, 2020, 09:35 AM IST
lakheri News - rajasthan news hariprasad dared to tell the truth even in the crowd
शहर-देहात में अपनी कार्यशैली के लिए चर्चित रहे पूर्व विधायक हरिप्रसाद शर्मा की 10वीं पुण्यतिथि उनके साथियों ने अपने संस्मरण बताते हुए कहा कि वे एक जुझारू व्यक्तित्व के धनी थे। विधायक बनने से पूर्व अाैर बाद तक उन्होंने गरीबों वंचितों के लिए अपना संघर्ष जारी रखा।

पूर्व चेयरमैन राधेश्याम शर्मा ने कहा कि उनको राजनीति में स्थान उनके जुझारू प्रवृत्ति से मिला। भीड़ में वे सच को सच कहने की हिम्मत रखते थे, जो वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में बहुत कम नजर आता है। बीएल पारीक ने बताया कि वे विपरीत परिस्थिति में कभी हताश नहीं होने वाले व्यक्तित्व के धनी थे। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष छीतरलाल राणा ने कहा कि बचपन से अब तक के जीवन में हरिप्रसाद शर्मा की कार्यशैली से ही लाखेरी क्षेत्र का नाम राज्यस्तर पहचान बनाने लगा था। वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र के छोटे-बडे़ आंदोलन से सामाजिक कार्यक्रमों में उनकी बुलंद आवाज लोगों को अच्छे कार्य के प्रेरित करती थी। पूर्व विधायक हरिप्रसाद शर्मा कम उम्र से ही सामाजिक-राजनीतिक कार्यक्रमों से जुड़ गए थे। उनकोभैरोसिंह शेखावत से लेकर अटलबिहारी वाजपेयी के साथ काम का अवसर मिला। वर्ष 1972 में अटलबिहारी वाजपेयी के साथ गजरा रोड पर उनके अपहरण की साजिश को नाकाम करने में वे मददगार रहे। यह घटनाक्रम उस समय काफी चर्चा में रहा। शर्मा क्षेत्र की समस्याओं के लिए अंतिम समय तक संघर्षरत रहे। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर उनको श्रद्धांजलि दी। परिजनों की ओर से गरीबों को कंबल का वितरण किया गया। इस दौरान पं. भीमराज शृंगी, बाबूलाल सेदावत, उनके परिजन, क्षेत्र के नए सरपंच, राजनीतिक-सामाजिक संगठन के लोग मौजूद रहे।

रोटरी क्लब ने 40 बच्चों को जर्सियां बांटी: नमाना रोड. रोटरी क्लब बूंदी की ओर से ऐबरा मजरा प्राइमरी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र के 40 बच्चों को जर्सियां वितरण की गई। ऐबरा आंगनबाड़ी केंद्र में खिलौना किट कार्यकर्ता को भेंट किया। जर्सियां व खिलौने पाकर बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट झलक उठी। प्रोजेक्ट डायरेक्टर व भामाशाह महेश पाटोदी ने स्कूल में पंखे नहीं होने की समस्या को गंभीरता से लेते हुए दो पंखे देने की घोषणा की गई। कार्यक्रम में डीईओ तेजकंवर, रोटेरियन ध्रुव व्यास, घनश्याम जोशी, एसएमसी अध्यक्ष मेवासिंह, संस्थाप्रधान वेदप्रकाश गौतम, शिक्षक हेमराज मीणा, ग्रामीण धन्नालाल मीणा, भंवरलाल मीणा, दीपक मीणा मौजूद रहे।

लाखेरी। पूर्व विधायक शर्मा की पुण्य तिथि पर कबंल वितरण करते।

नमाना रोड। ऐबरा मजरा प्राथमिक स्कूल में बच्चाें काे बांटी जर्सियां।

lakheri News - rajasthan news hariprasad dared to tell the truth even in the crowd
X
lakheri News - rajasthan news hariprasad dared to tell the truth even in the crowd
lakheri News - rajasthan news hariprasad dared to tell the truth even in the crowd
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना