जागा भाट समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 35 जोड़े बने हमसफर

Bundi News - बसोली. सथूर में जागा समाज के विवाह सम्मेलन में पाणिग्रहण संस्कार में बैठे दूल्हा- दुल्हन। भास्कर न्यूज| बसोली ...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Bundi News - rajasthan news humsafar became 35 couples in jagga bhat samaj39s mass marriage conference
बसोली. सथूर में जागा समाज के विवाह सम्मेलन में पाणिग्रहण संस्कार में बैठे दूल्हा- दुल्हन।

भास्कर न्यूज| बसोली

सथूर में बुधवार को बाजोर जागा भाट समाज का पंचम सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ। इसमें जयपुर, कैथून, अंता, बारां, नसीराबाद, नासिरदा, बनेठा बूंदी जिले से समाज के लोगों ने भाग लिया। विवाह सम्मेलन में सामाजिक एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन में 35 जोड़ों का पाणिग्रहण संस्कार कराया गया।

विवाह सम्मेलन से पहले मंगलवार को कलशयात्रा निकाली गई। बुधवार को 3 बजे से लेकर 5 बजे तक वर-वधु के पाणिग्रहण संस्कार करवाए गए। छह फेरों तक तो सब कुछ ठीक चल रहा था। जैसे ही सातवां फेरा शुरू हुआ तेज बारिश शुरू हो गई, जिससे पांडाल में अफरा-तफरी मंच गई, दूल्हा-दुल्हन ने जहां तेज गति से सातवां फेरा लिया और बारिश से बचाव के लिए जगह ढूंढते नजर आए। इस मौके पर समाजसेवी लोगों ने कन्याओं को और नव वर-वधु को भागते-दौड़ते आशीर्वाद दिया। तेज बारिश के कारण बिजली गुल हो गई, जिससे सारा पांडाल अस्त-व्यस्त हो गया। दोपहर को बड़ी संख्या में सम्मेलन में जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की। मुख्य अतिथि भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेरिया, बूंदी विधायक अशोक डोगरा, ओमेंद्रसिंह हाड़ा, अजय गुर्जर, मीणा समाज के पूर्व जिलाध्यक्ष रामेश्वर मीणा सहित जागा समाज के गणमान्य लोग कार्यक्रम के मंचासीन रहे। सभी मंचासीन अतिथियों का जागा समाज के सम्मेलन के अध्यक्ष भरत राज, उपाध्यक्ष भंवरलाल फौजी, कोषाध्यक्ष मुकुटबिहारी, राकेशकुमार, सचिव राधेश्याम, ब्रह्मभट्ट युवा समाज के प्रतिनिधि त्रिलोकचंद भाट, जितेंद्र भाट, महावीर भाट, पंचायत के पूर्व सरपंच जयसिंह, मनराज, पूर्व सरपंच मोहनलाल ने अतिथियों का साफा बंधवाकर माला पहनाकर स्वागत किया।

X
Bundi News - rajasthan news humsafar became 35 couples in jagga bhat samaj39s mass marriage conference
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना