अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब ने टीबी रोगियों को बांटी खाने की सामग्री

Bundi News - अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब की ओर से क्षय रोगियों को खाद्य सामग्री बांटी गई। क्षय रोग निवारण केंद्र में...

Nov 11, 2019, 07:40 AM IST
अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब की ओर से क्षय रोगियों को खाद्य सामग्री बांटी गई। क्षय रोग निवारण केंद्र में जरूरतमंद 20 क्षय रोगियों को चावल, मूंग, दलिया, चना, खाद्य तेल बांटा गया।

सामग्री वितरण समारोह की शुरूआत क्लब के राहुल लखोटिया ने महेश वंदना से की। जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. देवेंद्र माथुर ने क्षय रोग के लक्षणों और उसके इलाज के बारे में विस्तार से बताया। यह भी मरीजों को बताया कि पूरा इलाज लेने पर ही यह रोग जड़ से खत्म होता है। क्लब अध्यक्ष रेणू-भगवान बाहेती, सचिव अनुभा-नितेश मंडोवरा ने क्लब की गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्लब की 70 शाखाएं देश में चल रही हैं, जो पारिवारिक, सामाजिक, सांस्कृतिक दायित्व निभा रही है।

बूंदी जिले में छह माह से अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब काम कर रहा है। ग्रामीण इलाके में करीब 3000 बच्चों को क्लब की ओर से चप्पल बांटी गई है। क्लब सदस्य गरिमा-राजेश बहेड़िया, सुनिता-अमित लखोटिया, जया-मनीष लखोटिया, गरिमा-राहुल लखोटिया, गीता-अनिरुद्ध तोतला, किरणेश नुवाल, सुमित मंत्री, सुशील कासट, सौरभ लखोटिया ने चिन्हित क्षय रोगियों को खाद्य एवं पानी के कैंपर भेंट किए। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने कपल क्लब के कार्यों की प्रशंसा की। इस मौके पर क्षय रोग निवारण केंद्र के पीपीएम समन्वयक शैलेंद्र भारद्वाज, टीबीएचवी विशाल शर्मा, एसटीएलएस कौशलकिशोर वशिष्ठ, उमरावसिंह भी मौजूद रहे। जिला समन्वयक धीरेंद्रसिंह आसावत धन्यवाद दिया।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना