सिवायचक भूमि व गैर मुमकिन भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए कलेक्टर से मिले

Bundi News - बूंदी. रघुवीरपुरा पटवार मंडल, हट्‌टीपुरा में सिवायचक और गैर मुमकिन भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर...

Dec 04, 2019, 08:52 AM IST
Bundi News - rajasthan news meet collector to remove encroachment from land and non possible land
बूंदी. रघुवीरपुरा पटवार मंडल, हट्‌टीपुरा में सिवायचक और गैर मुमकिन भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

ग्रामीणों ने ज्ञापन के जरिए कलेक्टर को बताया कि राजस्व रिकॉर्ड में भूमिधारक राज्य सरकार है पर भूमाफियाओं ने इस पर कब्जा कर लिया और अब गुपचुप प्लॉट काटकर बेचने की प्लानिंग की जा रही है। इस भूमि के पास ही अन्य सरकारी जमीन है, जिस पर आंगनबाड़ी केंद्र प्रस्तावित है। गांववालों ने जब सिवायचक भमि पर कब्जा करनेवालों को रोका तो बूंदी के अशोक शर्मा ने कहा कि उनके पास ग्राम पंचायत का पट्‌टा है। गांववालों की मांग है कि पट्‌टे की जांच कराई जाए, अगर यह गैरकानूनी या फर्जी है तो ऐसा करनेवालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। यह भी कहा गया है कि कब्जा करनेवाले राजनीतिक रूप से प्रभावशाली लोग हैं। उसी के बल पर सिवायचक जमीन को हड़पने की कोशिश की जा रही है। ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने व पट्‌टे की जांच की मांग कलेक्टर से की है। ज्ञापन देनेवालों में महेश कुमावत, अनिल कुमावत, चंचल, संतोष कुमावत, पुरुषोत्तम, महावीर, नवल, सूरजमल, उदयलाल, सत्यनारायण, पप्पू, राधेश्याम सहित अन्य लोग शामिल थे।

X
Bundi News - rajasthan news meet collector to remove encroachment from land and non possible land
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना