निजी की तर्ज पर सरकारी स्कूल के बच्चे भी होंगे अब ड्रेस कोड में

Bundi News - हाड़ाैती के सबसे युवा तालेड़ा सरपंच एडवोकेट हेतराम चांदना ने अपने खर्च पर 21 हजार रुपए की टाई खरीद कर स्थानीय...

Dec 04, 2019, 12:42 PM IST
Taledha News - rajasthan news on the lines of private government school children will also be in dress code
हाड़ाैती के सबसे युवा तालेड़ा सरपंच एडवोकेट हेतराम चांदना ने अपने खर्च पर 21 हजार रुपए की टाई खरीद कर स्थानीय सीनियर सैकंडरी स्कूल के बच्चों को पहनाई, तो बच्चों के चेहरे खिल उठे।

चांदना ने सरकारी स्कूलों में हो रही बेहतर पढ़ाई व रिजल्ट के साथ सरकारी स्कूलों का डेकोरम प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर करने की पहल शुरू की है। सरपंच संघ के माध्यम से चांदना ने सोशल मीडिया के माध्यम से सभी सरपंचों को जोड़ते हुए पंचायत मुख्यालय के सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों की तरह बनाने का प्रयास शुरू किया है। सरपंच ने 5 लाख के विकास कार्य स्कूल में शुरू कराने के साथ कस्बे के धनाढ्य लोगों को भामाशाह बनाने का अभियान चलाया है। अभियान की शुरुआत स्वयं से करते हुए सरपंच ने मंगलवार को संस्थाप्रधान की मौजूदगी में छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए टाई पहनाई और टाई की नोट लगाना सिखाया। 5 वर्ष पूर्व सरपंच की पहल पर स्कूल में प्राइवेट स्कूल की तरह असेंबली की परंपरा शुरू हुई। सरपंच ने अभिभावकों से अनुरोध किया कि बच्चों को समय पर होमवर्क कराने के लिए किसी का सहारा नहीं लें। कोचिंग संस्थानों में समय जाया करने से बचने के लिए गरीब परिवारों के बच्चों को गूगल की हेल्प लेने का संदेश दिया। सरपंच ने दूरदराज गांव से पढ़ने आने वाली छात्राओं को निडर होने का संदेश देते हुए स्कूल के शिक्षकों से बालसभा में बच्चों बच्चों की निजी समस्या से जोड़ने की जरूरत बताई। सरपंच के अनुसार प्राइवेट स्कूल की तरह सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का अभिभावकों से सीधा जुड़ा होने पर सभी वर्ग के बच्चों को निशुल्क शिक्षा के साथ बेहतर पढ़ाई मिल सकेगी। संस्था प्रधान ने सरपंच का आभार जताया।

तालेड़ा. बच्चों को टाइप पहनाना सिखाते सरपंच हेतराम चांदना।

X
Taledha News - rajasthan news on the lines of private government school children will also be in dress code
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना