भूमि आवंटन के आदेश पर किसानों ने आतिशबाजी कर मिठाइयां बांटी

Bundi News - हिंडौली/दबलाना. हिंडौली-नैनवां विधानसभा भूमि आवंटन के आदेश पर क्षेत्र के किसानों में खुशी है। राजस्थान में 15 वर्ष...

Dec 04, 2019, 11:16 AM IST
हिंडौली/दबलाना. हिंडौली-नैनवां विधानसभा भूमि आवंटन के आदेश पर क्षेत्र के किसानों में खुशी है। राजस्थान में 15 वर्ष पहले किसानों को भूमि आवंटन के लिए शिविर लगाए गए थे, लेकिन सरकार की ओर से भूमि आवंटन की ओर ध्यान नहीं दिए जाने से सिवायचक भूमियों में काश्त करने से धारा 91 के तहत हजारों रुपए का जुर्माना और जेल की सजा से दंडित होना पड़ रहा था।

हिंडौली विधानसभा क्षेत्र के किसानों ने कब्जे की भूमियों का आवंटन करने की क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री अशोक चांदना से मांग करने की थी। उन्होंने यह मामला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ध्यान में रखा। इस पर मुख्यमंत्री ने हिंडौली विधानसभा क्षेत्र में आवंटन योग्य भूमियों का सर्वे कराकर शिविर लगाने के कलेक्टर को निर्देश दिए हैं। इस पर कलेक्टर ने भूमि का सर्वे कराने के हिंडौली और नैनवां एसडीएम को आदेश जारी कर दिए हैं। इसके बाद किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मिठाइयां बांटी। हिंडौली उप प्रधान राजेंद्रसिंह, दबलाना सरपंच इंद्रजीत वर्मा, भवानीपुरा सरपंच कुलदीपसिंह, दुर्गाशंकर नागर, दौलत नागर, हरीराम गुर्जर, अब्दुल सत्तार, पूर्व सरपंच फूलचंद मीणा, देवीशंकर, जिपस शिवसिंह मीणा, रामलाल गुर्जर, शंकरसिंह सोलंकी ने राज्यमंत्री अशोक चांदना को धन्यवाद दिया। दबलाना, रानीपुरा, गोठड़ा, मेंडी, धोवडा, सांवतगढ़, भवानीपुरा, धाबाइयों का नयागांव, अणदगंज, अलोद, ठीकरदा में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना