पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Bundi News Rajasthan News Outposts Will Guard At The Borders Entry Will Be Given Only After Checking Health Today Everything Will Be Closed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीमाओं पर चौकियां करेंगी रखवाली, सेहत जांच के बाद ही मिलेगा प्रवेश,आज सब-कुछ रखेंगे बंद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पीएम नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान को लेकर लोगों ने राशन, फल, सब्जियां, दूध अाैर आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की। आवश्यक दवाएं तक खरीद ली। करीबी जिले भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव रोगियों के मिलने के बाद सीमाओं पर चौकियां बना दी अाैर प्रशासन की ओर से नियंत्रण कक्ष बना दिए गए हैं।

बूंदी-भीलवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या (148-डी) बाॅर्डर, बूंदी-चित्तौड़गढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 27 एवं राज्य राजमार्ग 29 बाॅर्डर पर तत्काल प्रभाव से अस्थाई पुलिस चौकियां बनाई है। इन चौकियों पर तैनात पुलिस व परिवहन जाब्ता सार्वजनिक यात्री वाहनों, रोडवेज, लोक परिवहन सेवा, काॅन्टेक्ट कैरिज-स्टेज कैरिज बसों, टैक्सी, कैब, आॅटो रिक्शा एवं अन्य प्रकार से जिले में आने वाले व्यक्तियों को समझाइश कर रोकने की व्यवस्था करेंगे। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जनता कर्फ्यू को लेकर कार्यवाहक कलेक्टर मुरलीधर प्रतिहार ने व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों, स्वयंसेवी संस्थाओं-संगठनों के साथ बैठक कर आवश्यक सुझाव लिए। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में सभी लोगों को सेनेटाइज करने के लिए हरस्तर पर कार्रवाई की जा रही है। व्यापारी संघ, संगठनों-स्वयंसेवी संस्थाओं की समाज में महत्वपूर्ण भूमिका है। आमजन सीधे संपर्क में आते हैं। आने वाले दिनों में किसी प्रकार की समस्या आने पर व्यापारिक संगठन आवश्यक सेवाओं को सुचारू रखने के लिए तैयार रहें। नगर परिषद द्वारा पूरे शहर में साफ सफाई करवाई जाएगी। साथ ही सफाई में लगे कर्मचारियों की पहचान रहे, ऐसी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि औद्योगिक संस्थानों में काम कर रही लेबर की संख्या कम हो।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हिंडौली में प्रतिष्ठान बंद रखे

हिंडौली. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए व्यापारियों ने शनिवार दोपहर 12 से रविवार रात 9 बजे तक अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा अाैर पदाधिकारियों ने एसडीएम मुकेश चौधरी व डीएसपी श्यामसुंदर विश्नोई के साथ प्रतिष्ठान बंद करने का अनुरोध किया। इस दौरान सभी व्यापारियों ने जागरुकता पैदा करने के लिए प्रतिष्ठान बंद कर दिए। उधर, हिंडौली क्षेत्र के पांच जने जो बांगड़ हॉस्पिटल भीलवाड़ा में फरवरी व मार्च में अपना उपचार कराकर आए थे, उन्हें होम आइसोलेशन पर रखा गया है। इनमें कस्बे के तीन, एक मीणा की झोंपड़िया डाबेटा व एक बड़ानयागांव का युवक है। जिन्हें जांच के बाद सुरक्षा की दृष्टि से होम आइसोलेशन पर रखा गया है। वहीं, प्रशासन भी लोगों को लाउड स्पीकर के जरिए जागरूक रहने की अपील कर रहा है।

हिंडौली. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

ढाका से अाई छात्राअाें की स्क्रीनिंग, भीलवाड़ा से आए लोगों को आइसोलेट करवाया

बूंदी. जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती तीन जनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। नैनवां रोड पर बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रहकर डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही पांच युवतियों के बूंदी अाने पर चिकित्सा विभाग ने इनकी स्क्रीनिंग की। ये छात्राएं गुरुवार को बूंदी पहुंची थी।

बसोली. नेगढ़ पंचायत के जैतपुरा निवासी भैरुलाल मेघवाल भीलवाड़ा में बांगड़ हॉस्पिटल पर उपचार करवाया था, लेकिन वहां कोरोना के चलते उसे रैफर कर दिया, जिसे शुक्रवार शाम परिजन कोटा लेकर पहुंचे। उसके संपर्क में आने 4 लोगों को कोटा अस्पताल में ही आइसोलेट कर लिया। शेष छह जने नेगढ़ पहुंच गए। जिसकी सूचना मेडिकल टीम व सरपंच को मिलने पर उन्हें आइसोलेट करवाया। साथ ही बसोली चिकित्सा प्रभारी डॉ. राकेश मंडोरा ने बताया।

बाहर से आने वालों की यहां दें सूचना: एसपी शिवराजसिंह मीणा ने कहा कि व्यापारी वर्ग-संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधि एवं आमजन उनके आसपास में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम, जिलास्तरीय नियंत्रण कक्ष अथवा मुख्य चिकित्सा विभाग के नियंत्रण कक्ष में दें, ताकि संबंधित व्यक्ति की तुरंत स्क्रीनिंग करवाई जा सके। अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। एसपी मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिलास्तर पर 3 नियंत्रण कक्ष बना हैं। इन पर कोई भी आमजन ऐसे व्यक्ति जो बाहर से आए हैं, उनकी सूचना 0747-2444177, 0747-2442305 या 0747-2442895 पर दे सकते हैं।

बंद रखेंगे काराेबार, मंडी गुरुवार काे खुलेगी: बैठक में इंद्रा मार्केट व्यापार संघ व सर्राफा संघ के अध्यक्ष मोजी नुवाल ने कहा कि महामारी से निबटने के लिए प्रशासन पहले करे तो एक दिन तो क्या व्यापारी चार दिन भी अपने प्रतिष्ठान बंद रखने को तैयार हैं। आढ़तिया संघ अध्यक्ष हनुमान माहेश्वरी ने कहा कि मंडी में प्रतिदिन 8 से 10 हजार लोग आते हैं। भीड़ अधिक होने से बुधवार तक मंडी में बंद रखने का निर्णय लिया गया है। श्रीचावल उद्योग संघ अध्यक्ष राजेश तापड़िया ने प्रशासन को पूरा भरोसा दिलाया कि सभी बड़े उद्योगों में जरूरत के मुताबिक ही कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है। व्यापारी महेश पाटौदी ने कहा कि कालाबाजारी की अफवाहों को देखते हुए थोक व्यापारी रिटेल में सामान बेेचें, जिससे आगे वालों को स्टॉक करने का मौका नहीं मिलेगा। बैठक में एडीएम एयू खान, परमेश्वर झंवर, रेडक्राॅस सचिव अशोक विजय, रोटरी क्लब अध्यक्ष लक्ष्मीचंद गुप्ता, केसी वर्मा, हरीश कुमार बिलोची, शक्ति तोषनीवाल, प्रशांत मोदी अाैर विभिन्न संगठनों, व्यापारी संघों-स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी शामिल रहे।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें