तालेड़ा की व्याख्याता प्रज्ञा ने विज्ञान सेमिनार में वैज्ञानिकों से चर्चा की

Bundi News - तालेड़ा| आईएसएफडब्लूए फैजाबाद व आईएएसएसएस बैंगलुरु मराठी विज्ञान परिषद महाराष्ट्र की ओर से 10 व 11 जनवरी को देवगिरी...

Jan 16, 2020, 11:06 AM IST
Taledha News - rajasthan news pragya lecturer of talera discusses with scientists in science seminar
तालेड़ा| आईएसएफडब्लूए फैजाबाद व आईएएसएसएस बैंगलुरु मराठी विज्ञान परिषद महाराष्ट्र की ओर से 10 व 11 जनवरी को देवगिरी इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट साइंस औरंगाबाद में हुई विज्ञान सेमिनार और कथा सम्मेलन में तालेड़ा सीनियर सैकंडरी स्कूल की जीव विज्ञान की व्याख्याता प्रज्ञा गौतम ने भाग लेकर संबोधित किया।

महिला लेखक विज्ञान प्रज्ञा गौतम ने अंतर और बहु विषयक एजेंडे पर विज्ञान से जुड़ी जानकारियां साझा करते हुए देश के दूरदराज से आए वैज्ञानिकों और लेखकों को संबोधित किया। सेमिनार में बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. प्रमोद येवोले ने नवीन तकनीक के अनुरक्षण की प्रेरणा दी। कई देशों से आए वैज्ञानिकों, विज्ञान कथाकारों और शोधार्थियों को शोध आलेख के बारे में बताया। इनके अलावा मराठी विज्ञान परिषद के अध्यक्ष डॉ. अरविंद देशपांडे, प्रसिद्ध वैज्ञानिक व विज्ञान कथाकार डॉ. अरविंद मिश्रा, डॉ. नृहरि ने अहम जानकारियां दी। तालेड़ा की व्याख्याता विज्ञान विषय पर अविष्कार व इलेक्ट्रॉनिक संबंधित आलेख लिखती आ रही है। प्रकृति व विज्ञान के साथ जीवविज्ञान पर गहन शोध कर रही प्रज्ञा को कई संस्थानों की ओर से सम्मानित किया है।

X
Taledha News - rajasthan news pragya lecturer of talera discusses with scientists in science seminar

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना