• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bundi
  • Taledha News rajasthan news seeing the mining team the dumper driver started to run away after emptying the sand caught chasing

माइनिंग की टीम को देख रेत खाली कर भागने लगा डंपर चालक, पीछा कर पकड़ा

Bundi News - रेत का अवैध व्यापार करने वाले डंपर चालकों ने नया रास्ता खोजा है। नमाना गांव के सहारे निकल रही सड़क बरूंधन सीतापुरा...

Dec 09, 2019, 11:11 AM IST
रेत का अवैध व्यापार करने वाले डंपर चालकों ने नया रास्ता खोजा है। नमाना गांव के सहारे निकल रही सड़क बरूंधन सीतापुरा अल्फा नगर होते हुए नहर के रास्ते से कोटा निकलने लगे हैं। सीतापुरा गांव के समीप निकल रही सड़क पर रात में जब 50 डंपर की निकासी होने लगी, गांव से किसी ने माइनिंग टीम को सूचना दी। रविवार सुबह माइनिंग टीम ने डंपर का पीछा करते हुए उसे धर दबोचा।

माइनिंग टीम के पहुंचने के पहले ही डंपर में चालक ने रेत को सीतापुरा सड़क पर ही बिखेर दिया। इससे यातायात बाधित हो गया। मौके का फायदा उठाकर ग्रामीण जब रेत को ले जाने लगे तो डंपर चालक के नजदीकी लोग मौके पर पहुंच गए। डंपर चालक के व्यक्तियों ने मोबाइल फोन पर ही रेत का सौदा कर लिया और माइनिंग टीम की कार्रवाई के बावजूद रेत को वहां से खुर्द कर दिया। माइनिंग की टीम ने डंपर चालक पर ₹200000 का जुर्माना किया तो डंपर चालक ने खाली डंपर सीज होने का हवाला दिया। माइनिंग विभाग की टीम ने डंपर चालक के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू कर डंपर को सीज किया।

नेशनल हाईवे के समीप लिंक सड़कों से गुजरने वाले बजरी के ट्रकों से आमजन परेशान हो चुके हैं। रात 12 बजे से सुबह 4 बजे के बीच में निकलने वाले बजरी के डंपर बूंदी से कोटा के बीच रेत ले जाते हैं। रेत की कालाबाजारी के कारण रेत के भाव 4 गुने हो गए हैं। तालेड़ा क्षेत्र में रेत के खुलेआम ढेर लगने के बावजूद माइनिंग विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। लोगों ने रेत के बढ़े दामों पर चिंता जताते हुए भू माफियाओं की कारगुजारी पर पाबंदी लगाने की मांग की है।

तालेड़ा. रोड पर फैली बजरी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना