शरद पूर्णिमा महोत्सव आज, निकलेगी श्रीजी भगवान की शोभायात्रा

Bundi News - बूंदी. दिगंबर जैन खंडेलवाल सरावगी समाज की ओर से रविवार को शरद पूर्णिमा महोत्सव के तहत दोपहर 2.30 बजे सोत्यापाड़ा के...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:56 AM IST
Bundi News - rajasthan news sharad purnima festival today shreeji bhagwan39s procession will come out
बूंदी. दिगंबर जैन खंडेलवाल सरावगी समाज की ओर से रविवार को शरद पूर्णिमा महोत्सव के तहत दोपहर 2.30 बजे सोत्यापाड़ा के आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर से भगवान की शोभायात्रा निकाली जाएगी।

शोभायात्रा सदर बाजार, मोची बाजार होते हुए जैन नसियांजी पहुंचेंगी। महोत्सव संयोजक प्रमोद कासलीवाल ने बताया कि शोभायात्रा में पुरुष सफेद वस्त्र और महिलाएं केसरिया साड़ी पहन कर शामिल होगी। शाम को भगवान की आरती होगी। रात्रिविश्राम नसियांजी में रहेगा। सोमवार को सुबह 10.30 बजे से संगीतमय विधान होगा। शाम चार बजे भगवान के अभिषेक होंगे। इसके बाद शोभायात्रा वापस आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर सोत्यापाड़ा पहुंचेगी। समाज ने दो दिवसीय कार्यक्रम मनाने की तैयारी कर ली है। इधर, जिलेभर में रविवार को शरद पूर्णिमा पर मंदिरों, घरों में भजनभाव होंगे, शीतल चांदनी रात में चांदनी में खीर का प्रसाद रखा जाएगा और भोग लगाने के बाद श्रद्धालुओं में बांटा जाएगा। रात काे खीर बनाकर चंद्रमा के प्रकाश में रख दिया जाता है और फिर भगवान को भोग लगाकर खाने से सांस खास की बीमारियों से बचा जा सकता है। रात्रि को जागरण व भजन संकीर्तन करने का भी विशेष महत्व है।

गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज की ओर से श्रीमहर्षि गौतम छात्रावास में शरद पूर्णिमा महोत्सव माया जाएगा। शंभुदत्त शर्मा कश्यप ने बताया कि शाम 7.30 बजे से रात 12 बजे तक भजन संध्या होगी। खीर का प्रसाद बांटा जाएगा।

केशवरायपाटन. केशवराय मंदिर में रविवार शाम को शरद पूर्णिमा महोत्सव मनाया जाएगा। मंदिर मुखिया शेषनारायण शर्मा ने बताया कि संध्या आरती के बाद श्रीजी का पूजन किया जाएगा। ठाकुरजी के खीर का भोग लगाकर शयन आरती के बाद प्रसादी बंटेंगी।

X
Bundi News - rajasthan news sharad purnima festival today shreeji bhagwan39s procession will come out
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना