ठेले मार्केट से पेचग्राउंड में शिफ्ट होंगे, खुले नजर आएंगे बाजार

Bundi News - शहर के भीड़भाड़वाले बाजार जल्द ही खुले-खुले नजर आएंगे। सड़कों पर ठेले रेहड़ियों को हटाने को लेकर नगरपरिषद और...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:45 AM IST
Bundi News - rajasthan news shift from the market to the pechground open market will see
शहर के भीड़भाड़वाले बाजार जल्द ही खुले-खुले नजर आएंगे। सड़कों पर ठेले रेहड़ियों को हटाने को लेकर नगरपरिषद और ठेला-रेहड़ी संचालकों के बीच समझौता वार्ता चल रही है। कलेक्टर ने भी नगरपरिषद को निर्देश दिए हैं। कोर्ट में चल रहे केस में दोनों पक्षों में सहमति के आसार हैं।

इसके बाद सब्जीमंडी, कोटा रोड, नागर-सागर कुंड सहित भीड़भाड़ वाले बाजारों से फल-सब्जी रेहड़ियांे व ठेलों को हटाकर बहादुरसिंह सर्किल के पास पेच ग्राउंड में सब्जीमंडी के पीछे खाली जगह में शिफ्ट किया जाएगा। इनमें करीब 80 फल-फ्रूट और रेहड़ी-ठेलेवालों को सूचना दे दी गई है। उन्हें समझाया जा रहा है। गुरुवार को भी रेहड़ी ठेलेवालों की समझाइश की गई। एईएन जोधराज मीणा ने बताया कि जहां इन ठेले-रेहड़ीवालों को शिफ्ट किया जाएगा, उस जगह की नपती भी कराई गई है। उल्लेखनीय है कि नगरपरिषद कई साल से बाजार से इन फल-सब्जी ठेला रेहड़ियों को हटाना चाह रही थी, पर ये लोग कोर्ट में चले गए थे और इन्हें स्टे मिल गया था। अब मामला फाइनल होने के करीब है। पहली बार में नगरपरिषद कोटा रोड, सब्जीमंडी, नागर सागर कुंड के पास खड़े होनेवाले ठेलों को शिफ्ट करेगी। इन बाजारों में करीब 150 फल-सब्जी और रेडिमेड कपड़े वालों के ठेले हैं।

बूंदी. मार्केट में ठेला रेहड़ियों के कारण ट्रेफिक की समस्या गंभीर हो जाती है

थड़ी-ठेलावाले मांग रहे 2-4 महीनों की मोहलत

थड़ी-ठेला सहायता समिति के अध्यक्ष रामस्वरूप राठौर का कहना है कि नगरपरिषद पहले पेच ग्राउंड की खाली जगह से कच्ची बस्ती हटाकर वहां बिजली, पानी, सफाई के बंदोबस्त करे, उसके बाद ही यहां से शिफ्ट किया जाए। एकदम 150 ठेले-रेहड़ियां हटाने से धंधा चौपट हो जाएगा, यह काम शिफ्टों में और पहले पूरी व्यवस्था करके किया जाए। वे लोग कलेक्टर से भी मिलकर दो-तीन महीनों की मोहलत देने का आग्रह करेंगे। सामने बरसात भी है, उससे भी वहां शिफ्ट होने पर धंधे पर असर पड़ेगा।

X
Bundi News - rajasthan news shift from the market to the pechground open market will see
COMMENT