बूंदी के आजाद पार्क में कल्याणकारी योजनाओं की विशेष चित्र प्रदर्शनी शुरू

Bundi News - बूंदी. भारत सरकार के सूचना-प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोकसंपर्क कोटा द्वारा शहर के आजाद पार्क में विशेष चित्र...

Dec 06, 2019, 07:55 AM IST
Bundi News - rajasthan news special picture exhibition of welfare schemes started in azad park bundi
बूंदी. भारत सरकार के सूचना-प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोकसंपर्क कोटा द्वारा शहर के आजाद पार्क में विशेष चित्र प्रदर्शनी गुरुवार को शुरू हुई, जाे 22 नवंबर तक चलेगी।

समारोह में डाक विभाग, कृषि विभाग, महिला-बाल विकास विभाग, पीसीआरए और स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल लगाए गए हैं। इस दाैरान सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं हुई, विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो द्वारा आरंभ किए गए जलयोद्धा अभियान के तहत 10 जलयोद्धाओं का चयन किया गया, जो अपने पानी सहेजने की गतिविधियों से जुड़ेंगे।

स्काउट-गाइड मंडल प्रशिक्षण आयुक्त देवीसिंह सेनानी ने सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार में स्काउट-गाइड के प्रयासों की जानकारी दी। किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य-अधिवक्ता राजकुमार दाधीच ने बालिकाओं के लिए बनाए गए कानूनों व पोक्सो एक्ट के बारे में बताया। प्रभारी प्रेमसिंह ने भी संबाेधन दिया। संचालन क्षेत्रीय प्रचार सहायक रमेशदास स्वामी ने किया। अपर जिला न्यायाधीश विनोदकुमार वाजा ने कहा कि कानूनी प्रावधानों की जानकारी व्यक्ति को समाज में सुरक्षा का एहसास करवाती है।

बूंदी. विशेष चित्र प्रदर्शनी के उद्‌घाटन समाराेह में मंचस्थ अफसर-नेता।

X
Bundi News - rajasthan news special picture exhibition of welfare schemes started in azad park bundi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना