डिस्ट्रिक्ट क्लब में सब जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू

Bundi News - बूंदी. जिला बैडमिंटन संघ की ओरसे जिला स्तरीय सब जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में खेलते खिलाड़ी। भास्कर न्यूज |...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:45 AM IST
Bundi News - rajasthan news sub junior badminton competition begins in district club
बूंदी. जिला बैडमिंटन संघ की ओरसे जिला स्तरीय सब जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में खेलते खिलाड़ी।

भास्कर न्यूज | बूंदी

जिला बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में स्व. आनंदमोहन ज्योति (मामाजी) जिलास्तरीय सब जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता 2019 बालक व बालिका वर्ग का शुभारंभ शनिवार को डिस्ट्रिक्ट क्लब में मुख्य अतिथि एसपी ममता गुप्ता ने किया।

मुख्य अतिथि एसपी ममता गुप्ता ने कहा कि खेल से ही बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है, लेकिन आजकल बच्चे नंबरों के चक्कर में कोचिंग संस्थानों में 24 घंटे पढ़ाई करते हैं, लेकिन जब वह बड़े होकर एक नागरिक के रूप में अपने को देखते हैं तो पाते हैं कि बिना खेल के उनका विकास अधूरा है। जिला बैडमिंटन संघ की बैडमिंटन खेल मैदान की कमी को महसूस करते हुए क्लब अध्यक्ष कलेक्टर के साथ वार्ता कर समाधान करने का आश्वासन दिया।

मुख्य अतिथि एसपी ममता गुप्ता का जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अजय नुवाल, अध्यक्षता कर रहे दिनेश पारीक का स्वागत मीडिया प्रभारी अंचल राठौर, सचिव गुरुदत्त शर्मा ने व विशिष्ट अतिथि समाजसेवी परमेश्वर झंवर का उपाध्यक्ष अंसार अहमद, हरगोविंद धाबाई ने स्वागत किया। स्वागत भाषण में जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अजय नुवाल ने इस प्रतियोगिता में जिलेभर से खिलाड़ियों की उत्साह की प्रशंसा की, किंतु बैडमिंटन खेल मैदान के अभाव की पीड़ा को रखते हुए कहा कि हमें विश्वास है कि हमारे बूंदी के युवा खेलमंत्री स्वयं खिलाड़ी भी हैं। उनके समक्ष हमारी पीड़ा विशेष अतिथि झंवरजी के माध्यम से रख दी गई है, जिसे शीघ्र पूरा करवाया जाएगा।

आज होगा प्रतियोगिता का समापन

जिला स्तरीय सब जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन रविवार को डिस्ट्रिक्ट क्लब में दाेपहर 3 बजे होगा। समारोह के मुख्य अतिथि श्रीमाहेश्वरी समाज कोटा जिलाध्यक्ष राजेशकृष्ण बिरला होंगे। बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अजय नुवाल ने बताया कि मुख्य अतिथि बिरला द्वारा डिस्ट्रिक्ट क्लब बूंदी में पौधरोपण करके जिला बैडमिंटन संघ के हरित अभियान का शुभारंभ करेंगे।

X
Bundi News - rajasthan news sub junior badminton competition begins in district club
COMMENT