टेल क्षेत्र के किसानों को नहरी पानी नहीं मिलने से हाे रही परेशानी

Bundi News - बड़ाखेड़ा, पापड़ी, जाडला, माखीदा, पीपल्दा, सामरा, बसवाड़ा टेल क्षेत्र में नहरी पानी नहीं पहुंचने से फसलें सूखने लगी...

Feb 15, 2020, 09:31 AM IST
Kapren News - rajasthan news tail sector farmers are facing trouble due to not getting canal water

बड़ाखेड़ा, पापड़ी, जाडला, माखीदा, पीपल्दा, सामरा, बसवाड़ा टेल क्षेत्र में नहरी पानी नहीं पहुंचने से फसलें सूखने लगी है।

बड़ाखेड़ा सरपंच प्रदीपसिंह हाडा, पूर्व सरपंच हेमराज रैबारी, भंवरलाल, प्रहलाद पारेता, बंसीलाल मीणा ने बताया कि टेल क्षेत्र में अब तक नहरी पानी नहीं पहुंचा है। किसान लगातार मुद्दा उठा रहे हैं। खेताें काे पानी मिलने से फसलें सूखने लगी है। नहरी पानी की मांग को लेकर सीएडी के इंजीनियराें को कई बार अवगत कराया, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल नहराें व माइनरों की जर्जर स्थिति वीडियोग्राफी करवाएगा। फिर नहरी पानी की समस्याओं को लेकर सिंचाई मंत्री से मिलने जाएंगे। उधर, सीएडी कोटा के सुरेंद्र विजावत ने बताया कि टेल तक पानी पहुंचने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। बजट के अभाव में नहरों व माइनरों की मरम्मत सरीखी समस्याएं आ रही है।

देईखेड़ा. कापरेन-केशवरायपाटन ब्रांच के माइनरों में टेल तक नहरी पानी नहीं पहुंचा है। क्षेत्र के किसानों ने पूर्व जिला प्रमुख महावीर मीणा को समस्या से अवगत कराते हुए पानी पहुंचाने की मांग की है। क कापरेन ब्रांच के दगारिया माइनर, रघुनाथपुरा माइनर, केपाटन ब्रांच के बालापुरा व बोयाखेड़ा माइनर सहित टेल के अन्य माइनरों और मुख्य ब्रांच की टेल के किसानों को फसलों में पलेवा करने के लिए पानी की आवश्यकता है। सीएडी अधिकारियों से बात कर पानी पहुंचाने की मांग की है।

X
Kapren News - rajasthan news tail sector farmers are facing trouble due to not getting canal water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना