• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bundi
  • lakheri News rajasthan news the status and temptation did not work the last time the sarpanchi got from jugaad

रूतबा और प्रलोभन काम नहीं आया आखिरी वक्त जुगाड़ से मिली सरपंची

Bundi News - शुक्रवार को पंचायत चुनावों में सरपंची के परिणामों ने जहां लोगों को चौंकाया है तो कुछ परिणाम अचंभित करने वाले...

Jan 19, 2020, 09:25 AM IST
lakheri News - rajasthan news the status and temptation did not work the last time the sarpanchi got from jugaad
शुक्रवार को पंचायत चुनावों में सरपंची के परिणामों ने जहां लोगों को चौंकाया है तो कुछ परिणाम अचंभित करने वाले दिखे। बड़ाखेड़ा का चुनाव नेक टू नेक होने के साथ ही सादगीपूर्ण रहा। बसवाड़ा के परिणाम ने सबको अचंभित कर दिया।

नौताड़ा के परिणाम ने भी चौंकाया। यहां पंचायत के गठन के समय पहली बार सरपंच बने पहाड़िया को एक बार फिर ग्रामीणों ने सरपंची का मौका दिया। सबसे चर्चित माखीदा के चुनाव में सरपंची के स्वयंभू दावेदार धराशायी हो गए। सखावदा के परिणाम ने एक बार फिर गांव की पंचायती गांव में रखने की कहावत चरितार्थ हो गई। इस बार पंचायत चुनावों में यूं तो प्रत्याशियों को प्रचार के लिए काफी समय भी मिला ओर इस समय में वोटों के गणित बनते बिगड़ते रहे।

फिर भी मतदान के दिन आखिरी समय के बदलाव ने कई दिग्गज दावेदार को दरकिनार कर दिया। महत्वपूर्ण बात यह रही कि मतदान को लेकर कही कोई कहासुनी तक नहीं हुई। मतदाताओं ने बड़ी चतुराई से सरपंच चुने।

बड़ाखेड़ा को लेकर लाखेरी में दिलचस्पी

उपखंड की बड़ाखेड़ा पंचायत ऐसी रही जिसके चुनाव को लेकर शुरू से ही लोगों में उत्सुकता रही। इसके परिणाम को लेकर सभी में असमंजस था। इसका सबसे बड़ा कारण की पंचायत की दो ऐसी शख्सियत चुनाव मैदान थी। जिनकी हार-जीत के लिए लोग ठोस राय बनाने में कतराता रहा। यहां मौजूदा सरपंच के पति सुरेंद्र शर्मा के सामने पूर्व राज परिवार के प्रदीपसिंह हाडा थे। दोनों को गांव अच्छा प्रभाव है। पूर्व कैबिनेट मंत्री के करीबी होने का फायदा भी मिला, पंचायत में ऐसे कई विकास कार्य हुए, जिनका लंबे समय से इंतजार था। साथ ही प्रदीपसिंह काे मिलनसारिता और सादगी से भी सहानुभूति मिली। प्रदीपसिंह 18 वोटों से जीत गए।

देईखेड़ा. सरपंच व उपसरपंच का जुलूस निकालते समर्थक।

करवर-दबलाना के गांवाें में सजी चुनावी बिसात

देईखेड़ा में विजयी जुलूस निकाले

देईखेड़ा|
क्षेत्र में शुक्रवार को विजेता सरपंचों, उपसरपंचों के विजय जुलूस निकले, जगह जगह ग्रामीण बैंडबाजे व डीजे पर थिरकते नजर आए। देईखेड़ा में सरपंच राजकुमार मीणा, उपसरपंच विजय मीणा का घोड़ी पर बैठाकर जुलूस निकाला गया। जगह-जगह लोगों ने स्वागत किया। लबान में सरपंच बने पूर्व उपसरपंच बुद्धिप्रकाश मीणा, घाट का बराना में सरपंच कृष्णमुरारी मीणा व उपसरपंच का जुलूस निकाला गया। इस दौरान पूर्व सरपंच संदीप जैन सहित ग्रामीण शामिल थे। आजन्दा से सरपंच अनीता मीणा व उपसरपंच कृष्णमुरारी गुर्जर के जुलूूस में सरपंच पति का भी स्वागत हुआ। उधर, बलकासा में सरपंच जगन्नाथीबाई मीणा व उपसरपंच मनभरबाई का स्वागत हुआ।

झालीजी का बराना में खूब हुई अातिशबाजी

झालीजी का बराना| सरपंच राजीबाई मीणा की जीत पर शुक्रवार रात जमकर आतिशबाजी हुई तो शनिवार को विजेता पंचों-सरपंचों ने मिलकर अरविंदकुमार प्रजापत को उपसरपंच चुन लिया। गेंडोलीखुर्द सरपंच पदमावती मीणा का विजय जुलूस निकाला गया, उपसरपंच पद पर किशनगोपाल माली निर्विरोध चुन लिए गए। जगह-जगह सरपंच, उपसरपंच का स्वागत हुआ। सरपंच को चुनरी ओढ़ाई गई। करवाला की झोंपडिय़ां में कमलेशबाई मेघवाल की जीत पर भी जमकर खुशियां मनाई। फोलाई में सरपंच रामस्वरूप की जीत पर विजय जुलूस निकाला गया। बोरदा काछियान में सरपंच बीनाबाई सैन की जीत पर खुशी मनाई गई। सरपंच काफी गरीब परिवार से है।

कांग्रेस नेता नहीं बचा पाए प्रतिष्ठा

अरनेठा पंचायत में पूर्व उपजिला प्रमुख बृजमोहन शर्मा, रड़ी पंचायत में सर्वजीतसिंह व माधोराजपुरा पंचायत में पूर्व पंस सदस्य चेतराम नागर अपनी प्रतिष्ठा नहीं बचा पाए। सर्वजीतसिंह व चेतराम नागर ने प|ियों को चुनावी मैदान में उतारा था। दोनों ही हार गई। अरनेठा में उपजिला प्रमुख समर्थित उम्मीदवार महावीर महावर कांटे की टक्कर में 11 मतों से हार गए।

रिटायर्ड पटवारी बने सरपंच: लेसरदा में रिटायर्ड पटवारी बाबूलाल मीणा चुनाव जीत गए। पहले सरकार में रहे मीणा केपाटन तहसील में पटवारी थे।

lakheri News - rajasthan news the status and temptation did not work the last time the sarpanchi got from jugaad
X
lakheri News - rajasthan news the status and temptation did not work the last time the sarpanchi got from jugaad
lakheri News - rajasthan news the status and temptation did not work the last time the sarpanchi got from jugaad
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना