औषधि भंडार के बेसमेंट में पानी भरा, सर्जिकल आइटम खराब

Bundi News - पांच रोज पहले हुई भारी बरसात की वजह से ड्रगवेयर हाउस (जिला औषधि भंडार) के बेसमेंट में बरसाती पानी भरने के कारण काफी...

Sep 19, 2019, 08:50 AM IST
Bundi News - rajasthan news water base in the drugstore surgical items deteriorated
पांच रोज पहले हुई भारी बरसात की वजह से ड्रगवेयर हाउस (जिला औषधि भंडार) के बेसमेंट में बरसाती पानी भरने के कारण काफी नुकसान हुआ है। सर्जिकल आइटम भीग गए, नम हो गए और काफी खराब भी हो गए। इसमें आईवी सेट, आईवी बोटल्स, बैंडेज, सेनेटरी नेपकिन सरीखे आइटम शामिल हैं।

इस वजह से एक दिन के लिए अस्पतालों को सप्लाई भी बंद करनी पड़ी। भीगी चिकित्सा सामग्री को अब छतों पर सुखाया जा रहा है। इसके लिए अलग से एक और बिल्डिंग लेनी पड़ी है। शुक्रवार शाम तेज बरसात के चलते स्टाफ ने ड्यूटी के बाद भी वेयर हाउस में रहे, ऐसे में वक्त रहते सामान बाहर निकाला, फिर भी काफी सामग्री भीग गई। दरअसल, बरसात के चलते जमीन पानी उगलने लगी है। ड्रग वेयर हाउस के भूतल की जमीन अपने आप ही पानी उगलने लगी। पक्का फर्श होने के बावजूद जमीन ने इतना पानी उगला कि बेसमेंट में ढाई-तीन फीट तक पानी भर गया। शुक्रवार शाम से 24 घंटे लगातार दो बिजली मोटर चालू हैं, पर अभी भी भूतल का पानी नहीं निकाल सकी हैं। हालांकि बुधवार शाम तक जलस्तर आधा फीट रह गया। शुक्र रहा कि दीवारों ने पानी नहीं उगला वर्ना दवाओं और करीब डेढ़ लाख कीमत का बिजली पैनल भी खराब हो सकता था, बिल्डिंग में करंट फैल सकता था, फिर ज्यादा दिक्कत हो सकती थी। ड्रग वेयर हाउस ही नहीं, शहर में कई बिल्डिंगों के बेसमेंट में पानी भर चुका है। घरों-सार्वजनिक जगह लगे बोरिंग, हैंडपंप भी अपने आप पानी उगल रहे हैं। प्रदेश के पहले आईएसओ सर्टिफाइड बूंदी के ड्रग वेयर हाउस की बिल्डिंग 27 साल पुरानी है, पर काफी अच्छी कंडीशन में है। एक महीने से लगातार भारी बरसात के चलते जमीन पानी उगलने लगी है। पिछले दिनों जलप्लावन से हालात और बिगड़ गए।

आकलन के बाद पता चलेगा कितना नुकसान


बेसमेंट में पानी भरने से चिकित्सा सामग्री भीगी।

X
Bundi News - rajasthan news water base in the drugstore surgical items deteriorated
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना