Hindi News »Rajasthan »Chittorgarh» मुस्लिम समुदाय में 85% मंसूरी समाज है फिर भी सियासत में नहीं मिला उचित प्रतिनिधित्व: अनीस

मुस्लिम समुदाय में 85% मंसूरी समाज है फिर भी सियासत में नहीं मिला उचित प्रतिनिधित्व: अनीस

चित्तौड़गढ़ | ऑल इंडिया मंसूरी समाज का एक दिवसीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस आगाज ए बुलंदी का आयोजन हुआ। उड़ान मिशन से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:35 AM IST

मुस्लिम समुदाय में 85% मंसूरी समाज है फिर भी सियासत में नहीं मिला उचित प्रतिनिधित्व: अनीस
चित्तौड़गढ़ | ऑल इंडिया मंसूरी समाज का एक दिवसीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस आगाज ए बुलंदी का आयोजन हुआ। उड़ान मिशन से प्रेरित होकर मंसूरी समाज ने गुणवत्ता युक्त शिक्षा से समाज के वंचित बालक-बालिकाओं को मुख्य धारा से जोड़ने सहित रोजगार, डवलपमेंट, समाज में फैली कुरीतियां को दूर करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। मंसूरी समाज ने सच्चर कमेटी की रिपोर्ट को पूर्णतः लागू करने की केंद्र सरकार से मांग की है।

पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीस मंसूरी ने कहा कि आज के दौर में गुणवत्ता युक्त शिक्षा समाज के लिए जरूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि देश में मंसूरी समाज के बड़ी संख्या में लोग रहते हैं लेकिन राजनीति से दूर हैं ऐसे में उन्हें राजनीति के क्षेत्र में अपनी भागीदारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को देश की मुख्यधारा में जुड़ना चाहिए। राष्ट्रीय महासचिव यूनुस मंसूरी ने बताया कि समाज के बेरोजगार युवक-युवतियां प्रशिक्षण लेकर रोजगार पा सके इसके लिए युवाओं को आदित्य बिरला स्किल्स फाउंडेशन और आईसीआईसीआई अकेडमी में निशुल्क प्रशिक्षण भारत वर्ष में 36 केंद्रों पर शुरू कर दिया गया है। महिलाओं के लिए विजयनगर व गंगापुर में निशुल्क सिलाई केन्द्र की घोषणा कि गई। कार्यक्रम में शमशाद कादरी हैदराबाद, हारून मंसूरी गुजरात, एस एन नद्दाफ कर्नाटक, एम इब्राहिम आंध्र प्रदेश, पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अहसान मंसूरी मध्य प्रदेश, अधिवक्ता मौसा मंसूरी तमिलनाडु, रफीक आलम प्रदेश अध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार, इरशाद मंसूरी बुन्देलखंड, संभाग प्रभारी डॉ फखरुद्दीन मंसूरी, शेख अज़ीज मध्य प्रदेश, राजा मंसूरी नई दिल्ली, प्रदेश मीडिया प्रभारी सलमान मंसूरी, मुबारिक मंसूरी पूर्व अध्यक्ष नगरपालिका झालरापाटन, गनी शेख अध्यक्ष अंजुमन चित्तौड़गढ़, सिद्दीक नूरी अध्यक्ष असरा वेलफेयर सोसायटी, अधिवक्ता समाजसेवी आरिफ अली, सिद्दीक अब्बासी प्रदेश उपाध्यक्ष भिश्ती समाज, युनूस अली प्रदेश उपाध्यक्ष राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल सहित उत्तरप्रदेश, दिल्ली, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना, बिहार सहित राजस्थान के चुनिंदा पदाधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों व खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

चित्तौड़गढ़. आल इंडिया मंसूरी समाज की बैठक में मंचासीन अतिथि व पदाधिकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chittorgarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: मुस्लिम समुदाय में 85% मंसूरी समाज है फिर भी सियासत में नहीं मिला उचित प्रतिनिधित्व: अनीस
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Chittorgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×