--Advertisement--

मनमाना किराया वसूल रहे निजी वाहन संचालक

Chittorgarh News - गंगरार|सरकारें जहां एक तरफ गांव-गांव में विकास के दावे करती हैं कई गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:45 AM IST
Kapasan News - private vehicle operator charging arbitrarily rent
गंगरार|सरकारें जहां एक तरफ गांव-गांव में विकास के दावे करती हैं कई गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं। सरकारी स्तर पर इन गांवों में आवागमन के साधन भी नहीं हैं। ऐसे में लोगों को मजबूरी में प्राइवेट वाहनों में यात्रा करनी पड़ रही है, साथ ही संचालकों की मनमर्जी का किराया भी देना पड़ता है। यही हाल क्षेत्र के रूद गांव के हैं। जहां एक दशक से आवागमन के रूप में केवल प्राइवेट बसें या जीपें ही हैं। यहां दिनभर में रोडवेज की मात्र एक बस आती है और यह भी कपासन से भीलवाड़ा की ओर सुबह जाते व शाम को आते समय रुकती है।

बाकी समय लोगों को प्राइवेट बसों व जीपों के सहारे यात्रा करनी पड़ती है। उपखंड मुख्यालय पर जाने के लिए भी इन लोगों को टैंपो या अन्य प्राइवेट साधन का इंतजार करना पड़ता है। कई बार तो ग्रामीणों को अवैध वाहनों, डंपरों का सहारा लेना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि आवागमन के साधनों की कमी के चलते कई छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा से वंचित हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में ग्रामीण बस सेवा चली थी, लेकिन उसे भी बंद हुए लंबा समय हो गया। ग्रामीणों ने प्रशासन सहित जनप्रतिनिधियों से कई बार यह समस्या बताई, लेकिन समाधान नहीं हो सका। ग्रामीणों ने जिला व उपखंड मुख्यालय से गांव तक के लिए नियमित रोडवेज बस सेवा शुरू करने की मांग की है।

X
Kapasan News - private vehicle operator charging arbitrarily rent
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..