गंगा में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार रवाना किए लावारिस शवों के 116 अस्थि कलश

Chittorgarh News - भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़ शिवसेना की ओर से लावारिस मृतकों की अस्थियों का हरिद्वार में ले जाकर विजर्सन करने...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 10:46 AM IST
Vana News - rajasthan news 116 bone census of unclaimed bodies left for haridwar to flow in the ganges
भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़

शिवसेना की ओर से लावारिस मृतकों की अस्थियों का हरिद्वार में ले जाकर विजर्सन करने के लिए शुक्रवार को यात्रा रवाना हुई। हरिद्वार पहुंचने के बाद विधि विधान से इन अस्थियों को विसर्जित किया जाएगा।

शिवसेना के जिला प्रमुख गोपाल वेद ने बताया कि एक साल में 116 लावारिस व असहाय व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के बाद एकत्रित की गई अस्थियों को लेकर शुक्रवार को शिवाजी सर्किल स्थित मोक्षधाम में से पूजा-अर्चना कर बैंडबाजे पर गंगा माता के भजनों की गूंज के साथ अस्थि कलश यात्रा शुरू हुई। जो गोल प्याऊ, नेहरू बाजार होते हुए गोल प्याऊ चौराहा पर पहुंची जहां माली समाज सहित अन्य समाज की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। यहां से यात्रा सुभाष चौक होते हुए कलेक्ट्रेट चौराहा पहुंची। जहां संत विनोद यति व नगरपरिषद सभापति सुशील शर्मा ने झंडी दिखाकर विदाई दी। इस दौरान बजरंग दल के जिला संयोजक मुकेश नाहटा, राजन माली, मुकेश सोनी आदि मौजूद थे। वेद ने बताया कि शिवसेना की ओर से 11 वर्ष से जिले में लावारिस मृत व्यक्तियों का अंतिम संस्कार कर अस्थियों को हरिद्वार ले जाया जाता है। शिवसेना के जिला प्रमुख वेद के नेतृत्व में जिले की सभी तहसीलों से लावरिस व्यक्तियों के अलावा असहाय व्यक्तियों का अंतिम संस्कार भी किया जाता है।

X
Vana News - rajasthan news 116 bone census of unclaimed bodies left for haridwar to flow in the ganges
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना