इस्तीफा मंजूर कराने को 5 और कांग्रेस विधायक सुप्रीम काेर्ट पहुंचे

Chittorgarh News - िशरडी दर्शन करने पहुंचे कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक। गोवा : जीएफपी के 3 विधायकाें सहित 4 मंत्री बर्खास्त;...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:45 AM IST
Sadas News - rajasthan news 5 more congress legislators arrive at supreme court to grant resignation
िशरडी दर्शन करने पहुंचे कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक।

गोवा : जीएफपी के 3 विधायकाें सहित 4 मंत्री बर्खास्त; कांग्रेस छाेड़कर भाजपा में अाए 3 विधायक मंत्री बने

पणजी | गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने शनिवार को मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया। भाजपा के सहयाेगी दल गाेवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीनाें व एक िनर्दलीय विधायक काे मंत्री पद से बर्खास्त किया गया। वहीं तीन दिन पहले कांग्रेस छाेड़कर भाजपा में शामिल हुए 10 विधायकाें में से तीन काे मंत्री बनाया गया। राज्यपाल ने दाेपहर बाद चंद्रकांत कावलेकर, जेनिफर मॉन्सेरेट, फिलिप राॅड्रिग्स व डिप्टी स्पीकर रहे माइकल लोबो को शपथ दिलाई। सीएम सावंत ने शुक्रवार शाम उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, मंत्री विनाेद पालयेकर, जयेश सालगांवकर व रोहन खुंटे से इस्तीफा मांगा था। चाराें ने दाेपहर तक इस्तीफा नहीं दिया ताे इन्हें हटाने की अधिसूचना जारी की गई।





40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के अब 27 विधायक हो गए हैं। ऐसे में जीएफपी काे सरकार से हटा दिया है।



2017 के चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा रहने पर भाजपा ने पहले मनाेहर पर्रिकर अाैर फिर मार्च 2019 में प्रमाेद सावंत के नेतृत्व में जीएफपी के सहयाेग से ही सरकार बनाई थी।

सरदेसाई बाेले- पर्रिकर की विरासत का निधन हुअा

बर्खास्त किए गए उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई ने कहा कि कांग्रेस विधायकाें काे भाजपा में शामिल करने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री मनाेहर पर्रिकर की विरासत का निधन हाे गया। पर्रिकर दाे बार मरे हैं। 17 मार्च काे उनके शरीर का निधन हुअा था। लेकिन अाज उनकी राजनीतिक विरासत का भी निधन हाे गया। भाजपा सरकार से समर्थन वापसी की घाेषणा करते हुए उन्हाेंने कहा, “मैंने पर्रिकर काे दिए वचन के चलते सावंत सरकार काे समर्थन दिया था, लेकिन अब लगता है कि एनडीए ने हमें धाेखा दिया।’

बागी विधायकों को मनाने में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस-जेडीएस सरकार के बहुमत परीक्षण से पहले कांग्रेस बागी विधायकाें काे मनाने में जुटी है। पार्टी प्रवक्ता रवि गौड़ा ने बताया कि उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर, वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार व कृष्णा बाईरे गौड़ा ने आवास मंत्री एमटीबी नागराज को इस्तीफा वापस लेने के लिए समझा लिया है। इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में से 13 कांग्रेस व तीन जेडीएस के हैं।



गाैड़ा का दावा है कि कांग्रेस नेता आर रामलिंगा रेड्डी और के सुधाकर को भी मनाने में जुटे हैं।

X
Sadas News - rajasthan news 5 more congress legislators arrive at supreme court to grant resignation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना