पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sadas News Rajasthan News 7 Child Laborers Rescued From Factory Handed Over To Child Welfare Committee Of Odisha

फैक्ट्री से रेस्क्यू किए 7 बाल श्रमिकों को उड़ीसा की बाल कल्याण समिति को सौंपा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चित्तौड़गढ़ | अरनिया पंथ की स्लीपर फैक्ट्री से रेस्क्यू किए सात बाल श्रमिकों को उड़ीसा राज्य के नयागढ़ जिले की बाल कल्याण समिति को साैंपा गया।

चित्ताैड़गढ़ बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डाॅ. सुशीला लडढा ने बताया कि दो श्रमिकों के स्कूल के दस्तावेज से उनके बालिग होने की पुष्टि हुई। बाल कल्याण समिति के अधिकार क्षेत्र में नहीं होने से इन्हें स्वतंत्र कर दिया। शेष बालकों के फोटो, नाम, पते मेल से उड़ीसा के नयागढ़ जिले की बाल कल्याण समिति अध्यक्ष को भेजे गये थे मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट चाईल्ड प्रोडक्शन यूनिट के अध्यक्ष व कलेक्टर नयागढ़ का सभी बालकों को उड़ीसा के नयागढ़ जिले के बाल कल्याण समिति को स्थानान्तरित करने का मेल प्राप्त हुआ।

इस पर समिति अध्यक्ष एवं सदस्यों ने बालकों के हित तथा परिवार में पुनर्वास की संभावना को देखते हुए सर्वसम्मति से उड़ीसा राज्य में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया तुरंत प्रभाव से सात बालकों को उड़ीसा राज्य की नयागढ़ जिले की बाल कल्याण समिति को स्थानान्तरित करने के आदेश जारी किए। राजकीय किशोर गृह अधीक्षक ललिता खींची के माध्यम से पुलिस जाप्ते के साथ उड़ीसा राज्य के नयागढ़ जिले की बाल कल्याण समिति को भिजवा दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सात में से चार बालकों को एसडीएम विनोद कुमार ने बंधुआ मजदूर की श्रेणी में आने से बाल कल्याण समिति एवं चाइल्ड लाइन के सहयोग से बंधुआ मजदूर प्रमाण पत्र 24 घंटे में ही जारी कर दिए थे।

खबरें और भी हैं...