मांड़णा-भित्ति चित्रण कार्यशाला के लिए आवेदन मांगे

Chittorgarh News - मांड़णा-भित्ति चित्रण कार्यशाला के लिए आवेदन मांगे ित्तौड़गढ़ | अनुसूचित क्षेत्र के जनजाति कलाकारों की मांडणा...

Dec 04, 2019, 12:10 PM IST
Sanwariyaji News - rajasthan news ask for applications for mandana mural painting workshop
मांड़णा-भित्ति चित्रण कार्यशाला के लिए आवेदन मांगे

ित्तौड़गढ़ |
अनुसूचित क्षेत्र के जनजाति कलाकारों की मांडणा एवं भित्ति चित्रण कला को कैनवास पर उकेरे जाने के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला दिसंबर में संस्थान परिसर में हाेगी। इसके लिए अनुसूचित क्षेत्र के मूल निवासी जनजाति कलाकार सादे कागज पर आवेदन-पत्र मय मूल निवास एवं अनुसूचित जनजाति के प्रमाण पत्र की स्व प्रमाणित फोटोप्रति सहित उकेरी जाने वाली मांडणा एवं भित्ति चित्रण कला की डिजाइन 18”×12” के आकार की ड्रॉइंगशीट पर 16 दिसंबर (सोमवार) तक संस्थान के कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ में प्रस्तुत कर सकते हैं। माणिक्यलाल वर्मा आदिम जाति शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान, उदयपुर के निदेशक दिनेशचंद्र जैन ने बताया कि प्राप्त आवेदन-पत्रों में से कलाकारों का चयन किया जाकर कलाकारों को कार्यशाला में भाग लेने के लिए आमंत्रित करेंगे। उनको नियमानुसार यात्रा भत्ता, मानदेय एवं दैनिक भत्ते की राशि का भुगतान संस्थान द्वारा दिया जाएगा। कार्यशाला के लिए उपयोगी सामग्री संस्थान द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी।

स्टेशन के प्लेटफार्म 4-5 पर व्यक्ति का शव मिला

चित्तौड़गढ़ |
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार व पांच के पास मंगलवार दोपहर एक अधेड़ उम्र के अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला। जीआरपी ने शव को पहचान के लिए सांवलियाजी चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है। जीआरपी के सिपाही बलदेव ने बताया कि मंगलवार दोपहर 12 बजे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार व पांच पर एक व्यक्ति के बेसुध पड़ा होने की सूचना पर जीआरपी थाने का जाब्ता मौके पर पहुंचा। बुजुर्ग को सांवलियाजी चिकित्सालय ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संभवतया अधेड़ उम्र का व्यक्ति किसी बीमारी व तेज सर्दी के चलते उसने दम तोड़ दिया।मृ तक की उम्र करीब 50 वर्ष लग रही है। हल्के लंबे बाल व दाढ़ी है। सफेद शर्ट पहन रखा है। एक शॉल में लिपटा था। मृतक की पहचान नही हो पाई है। पहचान के लिए मृतक के शव को सांवलियाजी चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है।

X
Sanwariyaji News - rajasthan news ask for applications for mandana mural painting workshop
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना