पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Vana News Rajasthan News Forty Percent Seats Booked For Indore Flight Will Be Able To Get Tickets Sitting At Home

इंदौर उड़ान के लिए चालीस फीसदी सीटें बुक, घर बैठे करवा सकेंगे टिकट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

शहरवासियों के लिए इंदौर फ्लाइट शुरू होने के साथ खुशखबरी की बात यह है कि किशनगढ़ से मध्य प्रदेश के औद्योगिक शहर इंदौर तक की हवाई यात्रा के लिए बुकिंग शुरु हो गई है। फ्लाइट के लिए अभी तक 40 फीसदी सीटें बुक हो चुकी है। फ्लाइट शुरु होने तक सभी सीटें बुक होने की संभावना है। यात्री भार का यहीं सिलसिला जारी रहा तो यह फ्लाइट भी पूर्व अन्य उड़ानों की तरह स्थाई हो जाएगी।

किशनगढ़ एयरपोर्ट से पहली उड़ान इंदौर के लिए 16 मार्च को उड़ान भरेगी। सूत्रों के अनुसार उड़ान को लेकर लोगों में उत्साह है। किशनगढ़ से इंदौर के लिए स्टार एयरलाइंस का पचास सीटर विमान उड़ान भरेगा। सूत्रों के अनुसार बुकिंग को लेकर किशनगढ़ में लोगों में उत्साह है। अभी तक 16 मार्च के लिए 20, 17 मार्च के लिए 27 और 19 मार्च को 18 सीटें आरक्षित हुई है। अभी फ्लाइट शुरु होने में एक सप्ताह से अधिक का समय शेष है। ऐसे में एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा संभावना जताई जा रही है कि निर्धारित अवधि तक सभी सीटें आरक्षित हो जाएगी। सूत्रों का कहना है कि इंदौर के लिए बराबर यात्री भार मिल जाता है तो यह फ्लाइट भी स्थायी हो जाएगी। पूर्व में दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद की फ्लाइट किशनगढ़ एयरपोर्ट पर आ रही है। इसमें आशा के अनुरुप यात्री भार मिलने की वजह से यह उड़ान स्थायी हो गई है। एसोसिएशन अपने सदस्य और परिजनों को प्रोत्साहन राशि के रूप में रुपए 1000 प्रति बोर्डिंग पास प्रदान कर रही है। यानि की मार्बल एसोसिएशन का सदस्य इंदौर के लिए यात्रा करता है तो उसको 1800 रुपए ही देने होंगे। एक हजार रुपए मार्बल एसोसिएशन से मिलेगा। किशनगढ़ से इंदौर का टिकट 2800 रुपए है। गौरतलब है कि एसोसिएशन पूर्व में अहमदाबाद, दिल्ली और हैदराबाद उड़ान के समय भी प्रोत्साहन राशि दे चुका है।

घर बैठे ऐसे बुक करवाएं टिकट

टिकट बुक करवाने के लिए सबसे पहले makemytrip.com पर जाएं। यहां आपको इंदौर से किशनगढ़ या किशनगढ़ से इंदौर आने के लिए जगह का चयन करना होगा। उदाहरण के लिए आपको किशनगढ़ से इंदौर जाना है तो From- ऑप्शन पर किशनगढ़ और To ऑप्शन पर इंदौर का चयन करेंगे। इसके बाद फ्लाइट बुकिंग की तारीख का चयन करेंगे। आप अकेले यात्रा कर रहे हैं या सप|िक, बच्चों के साथ तो आपको सदस्यों की संख्या भी मेंशन करनी होगी। फ्लाइट का शुल्क अलग-अलग कैटेगरी के अनुसार अलग-अलग है। आपको जो कैटेगरी चुननी है उसका चयन करें। जैसे स्टार रेगुलर 2 हजार 799 रुपए, स्टार कंफोर्ट 3 हजार 199, स्टार फ्लेक्सी 3 हजार 299 रुपए है। कैटेगरी चुनकर ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। आपका टिकट बुक हो जाएगा। इसके अलावा www.starair.in, www.starair.in/bookings/Vues/flight पर से भी टिकट बुक किया जा सकता है।

सप्ताह में तीन दिन उड़ान

स्टार एयरलाइंस का पहला विमान 16 मार्च से किशनगढ़ एयरपोर्ट से इंदौर के लिए उड़ान भरेगा। फिलहाल सप्ताह में तीन दिन किशनगढ़ से इंदौर फ्लाइट जाएगी। सप्ताह में यह तीन दिन सोमवार, मंगलवार और गुरुवार होंगे। फ्लाइट विमान बेलगांव से रवाना होकर इंदौर और वहां से किशनगढ़ आएगा। यहां आने का समय दोपहर 3 बजकर 32 मिनिट पर आएगा और यहां से शाम को 4 बजकर 50 मिनिट पर इंदौर के लिए उड़ान भरेगा। एयरलाइंस कंपनी ने आज से टिकट बुकिंग करना भी शुरु कर दिया है। इंदौर के लिए 2799 रुपए का टिकट होगा। इस पर टैक्स अलग लगेगा। टैक्स की राशि जोड़कर टिकट की कीमत 2800 रुपए हो सकती है।

16 मार्च से किशनगढ़ एयरपोर्ट से भरेगा विमान उड़ान, मार्बल एसोसिएशन अपने सदस्यों को देगा एक हजार रुपए का बोर्डिंग पास, इंदौर के लिए टिकट 2800 रुपए का
खबरें और भी हैं...