स्ट्रीट लाइट बंद है तो टोल फ्री नंबर 18001803580 लगाएं

Chittorgarh News - चित्तौड़गढ़ | शहर में लगी दस हजार से अधिक एलईडी स्ट्रीट लाइटों के रखरखाव व संचालन की जिम्मेदारी ईईएसएल कंपनी को दी...

Oct 13, 2019, 08:06 AM IST
चित्तौड़गढ़ | शहर में लगी दस हजार से अधिक एलईडी स्ट्रीट लाइटों के रखरखाव व संचालन की जिम्मेदारी ईईएसएल कंपनी को दी हुई है। यदि आपकी गली या किसी मुख्य मार्गों पर स्ट्रीट लाइट बंद है तो नगर परिषद के चक्कर काटने की बजाय इसके टोल फ्री नंबर 18001803580 डायल करें।

यह जानकारी शनिवार को सभापति संदीप शर्मा द्वारा ईईएसएल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में सामने आई। जिसमें 48 घंटे में शिकायत निराकरण के निर्देश दिए गए। सभापति ने सबसे पहले एलईडी स्ट्रीट लाइट की शिकायत निवारण की पूरी प्रक्रिया पूछी। जिसमें प्रतिनिधि ने बताया कि आमजन की शिकायत के लिए टोल-फ्री नम्बर 18001803580 जारी किया गया। निवारण के बाद कंपनी द्वारा शिकायतकर्ता को वापस टेलीफोन पर जानकारी दी जाती है। सभापति ने मोबाइल से इस टोल फ्री नंबर पर काल कर इसकी टेस्टिंग की। अधिकारियों से कहा कि वह इस टोल फ्री नंबर का अधिकतम प्रचार प्रसार करें ताकि आमजन नगर परिषद नहीं आकर घर से ही शिकायत दर्ज करवा सके।

7 साल के लिए इस कंपनी के पास स्ट्रीट लाइट का जिम्मा: गत सरकार ने नगर में सभी पुरानी रोड लाइटें हटवाकर ऊर्जा व खर्च में बचत के लिए ईईएसएल कंपनी के माध्यम से एलईडी लाइटें लगवाई। इसके तहत शहर में दस हजार से अधिक एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगी। इस कंपनी को ही 7 वर्ष तक रखरखाव का जिम्मा दिया गया। हालांकि रखरखाव समय पर नहीं होने से अधिकांश बार कई मार्गों पर लाइटें बंद रहने से अंधेरा पसरा रहता है।

सभापति शर्मा ने कंपनी व अधिकारियों को दीपावली पूर्व बंद सभी स्ट्रीट लाइटें चालू करने को कहा। प्रतिनिधि ने स्पेयर पार्टस समय पर नहीं आने की समस्या बताई तो सभापति ने कंपनी के उच्च अधिकारियों से बात की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना