6 दिवसीय राज्य स्तरीय हैंडबाॅल स्पर्धा का उद‌्घाटन, बारिश ने राेके मैच

Chittorgarh News - राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के तत्वावधान छह दिवसीय राज्य स्तरीय हैंडबाॅल प्रतियोगिता का शुक्रवार को...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:31 AM IST
Begu News - rajasthan news inauguration of the 6 day state level handball event rains match rake
राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के तत्वावधान छह दिवसीय राज्य स्तरीय हैंडबाॅल प्रतियोगिता का शुक्रवार को समारोह पूर्वक शुभारंभ किया गया। प्रदेश की 75 टीमों की करीब 1200 छात्राएं यहां खेलने पहुंची। गुरुवार रात से ही हा़े रही तेज बारिश से मैदान में पानी भर जाने के कारण शुक्रवार काे प्रतियोगिता का एक भी मैच नहीं हा़े सका।

इस 64 वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ शुक्रवार को राउमावि छापरा में मुख्य अतिथि विधायक राजेंद्र सिंह विधूड़ी ने ध्वजारोहण कर किया। जिला शिक्षा अधिकारी शांतिलाल सुथार, नगर कांग्रेस अध्यक्ष ललित बैरागी, पूर्व कृषि उपज मंडी अध्यक्ष देवीलाल धाकड़, रईस मोहम्मद, पार्षद सुमन देवी बैरागी, संयुक्त निदेशक शिवकुमार गाैड़, जिला शिक्षा अधिकारी हरिकृष्ण आचार्य सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे। प्रधानाध्यापक दिनेश पाराशर और मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। छापरा स्कूल के मैदान में बारिश का पानी भर जाने से शुरुआती मैच भी नहीं हो पाया।

माैसम खुला ताे मैदान तैयार करने में जुटे

दिन में दो तीन घंटे मौसम खुला तो प्रधानाचार्य दिनेश पाराशर, मुख्य निर्णायक मनीष कुमार शर्मा, कैलाश चतुर्वेदी की मौजूदगी में छापरा स्कूल के मैदान में रेत, झूरी आदि डलवाए जा रहे थे। ताकि एक मैदान में तो मैच शुरू हो सके। आठ-दस मजदूर और पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी हैंडबाॅल प्रतियोगिता के लिए मैदान तैयार करने में जुटे रहे।

बेगूं में नहीं तो नंदवाई गांव में होंगे मैच ... बारिश के चलते बेगूं के सातों मैदानों में पानी भर गया। यदि एक मैदान तैयार हो जाने के बाद भी यदि बारिश हुई और यहां मैच संभव नहीं हुआ तो नंदवाई गांव के मैदान में मैच की व्यवस्था की जा सकती है। बेगूं से छह किमी दूर नंदवाई राउमावि के मैदान में बारिश के पानी की संभावना कम है। खिलाड़ियों को नंदवाई लाने ले जाने की व्यवस्था कर ये मैच वहां कराए जाएंगे।

बारिश से बाजार बंद रहे ताे भामाशाह नहीं जुटा पाए इंतजाम, प्रधानाचार्य ने की 1500 खिलाडिय़ों के भोजन की व्यवस्था

प्रतियोगिता के शुरुआती दिन शुक्रवार को भोजन की व्यवस्था किसी भामाशाह की थी, लेकिन एेन वक्त पर व्यवस्था नहीं हो पाई। ऐसे में आयोजक स्कूल के प्रधानाचार्य दिनेश पाराशर ने स्वयं के स्तर पर खिलाड़ियों सहित बाहर से अाए टीम लीडर व शिक्षकों सहित करीब 1500 लाेगाें के भोजन की व्यवस्था की। प्रतियोगिता 17-19 वर्ष छात्रा वर्ग की है। बारिश के चलते और बाजार बंद होने से पूर्व निर्धारित भामाशाह से खिलाड़ियों और टीम के भोजन की व्यवस्था नहीं हो पाई। एेन वक्त पर पाराशर ने हलवाई बुलवाकर राशन सामग्री दिलवाई। राउमावि छापरा के सामने छात्रावास में इन खिलाडिय़ों के लिए भोजन की व्यवस्था की।

Begu News - rajasthan news inauguration of the 6 day state level handball event rains match rake
X
Begu News - rajasthan news inauguration of the 6 day state level handball event rains match rake
Begu News - rajasthan news inauguration of the 6 day state level handball event rains match rake
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना