कुंभलगढ़ फेस्टिवल : वीणा पर पं. सलिल भट्ट और उस्ताद अनवर खां की जुगलबंदी

Chittorgarh News - कुंभलगढ़ | कुंभलगढ़ फेस्टिवल के दूसरे दिन जयपुर से कुंभलगढ़ पहुंचे पंडित सलिल भट्ट एवं पांच सदस्यीय टीम ने सोमवार...

Dec 04, 2019, 12:01 PM IST
Sadas News - rajasthan news kumbhalgarh festival jugalbandi of pandit salil bhatt and ustad anwar khan on veena
कुंभलगढ़ | कुंभलगढ़ फेस्टिवल के दूसरे दिन जयपुर से कुंभलगढ़ पहुंचे पंडित सलिल भट्ट एवं पांच सदस्यीय टीम ने सोमवार शाम को दूधिया रोशनी से जगमग मंच पर वीणा वादन से एक के बाद एक कई आकर्षक प्रस्तुतियां दी। भट्ट पिछले 25 वर्षों से सात्विक वीणा वादन से देश ही नहीं विदेश में भी खूब वाहवाही प्राप्त कर रहे हैं। इनके साथ उस्ताद अनवर खां की जुगलबंदी भी काफी संगीतमय रही। कार्यक्रम की शुरुआत बालम जी म्हारा झिलमिल बरसे मेह से हुई। इसके बाद पधारो म्हारे देश प्रस्तुति में भी नृत्यांगनाओं ने अपने नृत्य से पर्यटकों को काफी रोमांचित किया।

चरी अाैर घूमर नृत्य पर कलाकाराें के साथ पर्यटक भी झूमे : फेस्टिवल के तहत दिन में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। सुबह 11 बजे से यज्ञ वेदी चाैक में कलाकारों और पर्यटकों का जमघट लगना शुरू हाे गया। वहीं जगह-जगह बहरुपिया कलाकारों ने विदेशी-देशी पर्यटकों के साथ खूब मस्ती की। राक्षस और बंदर का किरदार भीड़ में बैठे लोगों के पास जाकर उन्हें डराता दिखा। बाड़मेर की लाल आंगी गेर, चवरी नृत्य, घूमर नृत्य, चकरी नृत्य में पर्यटकों ने भी कलाकारों के डांस किया। कार्यक्रम में साफा बांधाे प्रतियोगिता हुई।

X
Sadas News - rajasthan news kumbhalgarh festival jugalbandi of pandit salil bhatt and ustad anwar khan on veena
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना