• Hindi News
  • Rajasthan
  • Chittorgarh
  • Begu News rajasthan news on the third day eight matches took place at katunda and model school seven km away because there is water on every side

तीसरे दिन आठ मैच सात किमी दूर काटूंदा और मॉडल स्कूल में हुए...क्योंकि हर तरफ है पानी

Chittorgarh News - स्कूल प्रशासन की अव्यवस्थाओं काे लेकर छात्रा खिलाडिय़ों के प्रदर्शन करने पर एसडीएम द्वारा व्यवस्थाओंं की...

Sep 16, 2019, 07:16 AM IST
स्कूल प्रशासन की अव्यवस्थाओं काे लेकर छात्रा खिलाडिय़ों के प्रदर्शन करने पर एसडीएम द्वारा व्यवस्थाओंं की मॉनिटरिंग का जिम्मा लिया जाने के बाद राज्य स्तरीय स्कूली बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता कुछ हद तक पटरी पर अाई है। रविवार को प्रतियोगिता के तीसरे दिन मौसम खुलने पर आठ मैच भी हुए। छात्रा खिलाडिय़ों के भाेजन, अावास व सुरक्षा की व्यवस्था भी सुधर गई है। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बेगूं द्वारा आयोजित 64वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में स्कूल प्रशासन की अव्यवस्थाओं से छात्राओं काे भोजन आदि की अव्यवस्थाएं हुई थी। एसडीएम रमेश सीरवी पुनाडिय़ा और न्यायिक मजिस्ट्रेट विकास गजराज ने इसे गंभीरता से लिया तो स्कूल प्रशासन हरकत में आ गया और व्यवस्थाएं अब ठीक हुई। लगातार बारिश के बाद रविवार सुबह 11 बजे बाद मौसम खुला तो माॅडल स्कूल और बेगूं से सात किमी दूर काटूंदा स्कूल के मैदान में अाठ मैच भी करवाए गए। एसडीएम पुनाडिय़ा ने रविवार काे माॅडल स्कूल में पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्य निर्णायक मनीषकुमार शर्मा, अतुल शर्मा आदि की मौजूदगी में माॅडल स्कूल और काटूंदा के मैदानों का निरीक्षण किया। मैदान को मैच के लिए उपयुक्त पाया तो मैच हुए। प्रधानाचार्य दिनेश पाराशर भी साथ रहे।

खेल समाचार

स्पर्धा के तीसरे दिन 17 वर्ष के 5 और 19 वर्ष आयु वर्ग के तीन मैच हुए, एसडीएम कर रहे हैं व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग

बेगूं | मुख्य निर्णायक मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में 17 वर्ष आयु वर्ग में सिरोही-झालावाड़ के बीच हुए मैच में 7-0 के स्कोर के साथ सिरोही टीम विजेता रही। भीलवाड़ा-जैसलमेर के बीच 7-0 के स्कोर में भीलवाड़ा टीम विजेता रही। बाड़मेर-सीकर के बीच 8-5 के स्कोर में बाड़मेर, उदयपुर-टोंक में 3-2 का स्कोर से उदयपुर टीम विजेता, जैसलमेर-प्रतापगढ़ के बीच मैच में 1-0 के स्कोर से जैसलमेर जीता। इसी प्रकार 19 वर्ष आयु वर्ग में बूंदी-सवाईमाधोपुर के बीच मैच में 2-3 के स्कोर से सवाईमाधोपुर जीता, भीलवाड़ा-भरतपुर 12-0 के स्कोर से भीलवाड़ा विजेता रहा, सीकर-जालोर में 7-0 के स्कोर से सीकर टीम विजेता रही।

बैडमिंटन में छात्रा टीम फाइनल में

चित्तौड़गढ़ | स्कूल्स अंडर-14 छात्रा वर्ग की टीम जयपुर के चौमूं में चल रही राज्यस्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में फाइनल में पहुंच गई है। कोच योगेन्द्र सिंह राणावत ने बताया कि चित्तौड़गढ़ की टीम ने सेमीफाइनल में उदयपुर की टीम को 2-1 से शिकस्त दी और इस राज्यस्तरीय टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में उनका मुकाबला जयपुर से होगा। कोच योगेन्द्र सिंह राणावत टीम के साथ है।

अगले माह होगी जिला स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता

चित्तौड़गढ़ | जिला वॉलीबॉल संघ की प्रताप वॉलीबॉल स्टेडियम में हुई बैठक में अक्टूबर माह में जिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया गया। सभागार में संघ के मुख्य संरक्षक लक्ष्मीलाल पोखरना एवं संघ के जिलाध्यक्ष ललित सेठिया व संघ के उपाध्यक्ष रामरतन जाट की उपस्थिति में हुई बैठक में निर्णय लिया कि अक्टूबर माह में होने वाली प्रतियोगिता का स्थान व तिथियों के बारे में जल्दी तय कर घोषणा की जाएगी। संचालन संघ के सचिव लालसिंह डूडी ने किया। मुख्य संरक्षक पोखरना ने जिले में वॉलीबॉल खेल की गतिविधियों के पुनः संचालन कर खेल के प्रति खिलाडियों को जाग्रत करने तथा उपाध्यक्ष जाट ने वॉलीबॉल खेल को उच्च शिखर तक पहुंचाने के लिए संबोधन दिया। संयुक्त सचिव श्रवण तिवारी, मोहन सोनी मंडपिया नारायणलाल तुर्किया व कैलाश गवारिया ने भी विचार रखे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना