तीर्थ यात्रियों का भामाशाह कार्ड का आधार से लिंक होना जरूरी

Chittorgarh News - भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़ वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2019 के तहत आवेदकों को अब आधार से लिंक भामाशाह...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
Chittorgarh News - rajasthan news pilgrims need to link to bamashah card base
भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2019 के तहत आवेदकों को अब आधार से लिंक भामाशाह कार्ड देना हाेगा। विभाग की ओर से सभी आवेदकों को सलाह दी गई है कि आवेदन से पूर्व ही भामाशाह कार्ड पंजीयन की कार्यवाही पूर्ण कर लें। इससे आवेदक को फोटो व दस्तावेज अपलोड करने व अन्य विवरण भरने की आवश्यकता नहीं रहेगी।

इस बार योजना के तहत 5 हजार यात्री रेल एवं 5 हजार यात्री हवाई जहाज से वरिष्ठजनों को यात्रा कराई जाएगी। देवस्थान उपायुक्त सुनील मत्तड़ ने बताया कि योजना के बिन्दु संख्या-7 के उपबिन्दु- 7 तहत यात्रा पर जाने के लिए पात्रता की संशोधित शर्त के अन्तर्गत आवेदक को आवेदन पत्र के साथ चिकित्सा अधिकारी का प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा कि वह व्यक्ति प्रस्तावित यात्रा के लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ एवं सक्षम है। यह प्रमाण-पत्र आवेदन पत्र भरते समय ही अपलोड किया जाना है। अतिरिक्त आयुक्त दिनेश कोठारी ने बताया कि योजना के बिन्दु संख्या-10 के उपबिन्दु- 2 अन्तर्गत आवेदन की प्रक्रिया में संशोधित शर्त मुख्य रूप से आवेदक व उसके साथ जाने वाले सहायक अथवा पति-प|ी दोनों के पास भामाशाह कार्ड अवश्य होना चाहिए एवं आवेदकों का आधार कार्ड भी भामाशाह कार्ड से जुड़ा होना आवश्यक है।

X
Chittorgarh News - rajasthan news pilgrims need to link to bamashah card base
COMMENT