पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Nikumba News Rajasthan News Power Line Is Neither Transformer Still 40 Thousand Bill Sent With Warning Of Disconnection

बिजली लाइन है न ही ट्रांसफार्मर...फिर भी कनेक्शन काटने की चेतावनी के साथ भेजा 40 हजार का बिल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

विद्युत विभाग में वसूली के टारगेट पूरा करने में जुटे विभागीय अधिकारी कई बार ऐसे-ऐसे बिल जारी कर देते हैं जिन्हें देखकर उनकी लापरवाही सामने अाती है। जहां न विद्युत पोल है न ही बिजली लाइन और ट्रांसफार्मर है। इसके बावजूद विभाग ने कनेक्शन काटने की चेतावनी के साथ 40 हजार रुपए का बिल भेज दिया और जिस व्यक्ति को मरे हुए 20 साल हो गए उसी के नाम पर यह बिल भेजा है।

भदेसर के बिलड़ी गांव में कस्बा निवासी ओमप्रकाश पालीवाल का खेत है जिस पार वर्तमान में विद्युत कनेक्शन नहीं है अाैर न ही खेत पर ट्रांसफार्मर या विद्युत पोल लगा है। फिर भी इस बार मार्च माह के बिलों में ओमप्रकाश पालीवाल के पिता जयकिशन पुत्र रामनारायण पालीवाल के नाम से 40 हजार रुपए का बिल आया है। जिसमें राज्य सरकार द्वारा 32,360 रुपए वहन करने के बाद पिछले बिल के बकाया पांच हजार सहित उपभोक्ता को 13,655 रुपए जमा कराने हैं। जिसकी नीयत तारीख 12 मार्च अंकित है। वहीं उपभोक्ता का खाता संख्या 1609/0028 है, फीडर कोड वर्तमान स्थापित मीटर नंबर 2483454 उपभोग यूनिट 3500 और स्वीकृत लोड सात एचपी दर्शा रखा है। बिल आने से परेशान उपभोक्ता ओमप्रकाश पालीवाल का कहना है कि हमारे खेत पर कई सालों पहले कनेक्शन था लेकिन वर्तमान में खेत पर न लाइन है न मीटर फिर भी बिल दे दिया। मेरे पिता की मृत्यु हुए 20 साल पूर्व हो गई है।

कनेक्शन काटने की चेतावनी भी

रोचक बात बिल में लिखी चेतावनी है जिसमें लिखा है कि यदि आपने इस बिल का भुगतान नहीं किया तो आपका विद्युत कनेक्शन काट दिया जाएगा। अब ओमप्रकाश पालीवाल का कहना है कि कनेक्शन है ही नहीं तो क्या काटेंगे। निगम के जेईएन आरपी प्रजापत का कहना है कि उक्त नाम से पूर्व में कनेक्शन था जो कब से ही बंद है, लेकिन बिलिंग प्रक्रिया में तकनीकी खराबी के कारण अभी गलती से बिल जारी हो गया है। इसे स्थाई रूप से बिलिंग बंद कराने की प्रक्रिया कर दी जाएगी।
खबरें और भी हैं...