शिव सेना छह को शौर्य दिवस मनाएगी

Chittorgarh News - शिव सेना छह को शौर्य दिवस मनाएगी चित्तौड़गढ़ | शिव सेना जिला इकाई की बैठक नेहरू बाजार शिवाजी चौक में हुई।...

Dec 04, 2019, 09:30 AM IST
Gangrar News - rajasthan news shiv sena will celebrate shaurya day on six
शिव सेना छह को शौर्य दिवस मनाएगी

चित्तौड़गढ़ |
शिव सेना जिला इकाई की बैठक नेहरू बाजार शिवाजी चौक में हुई। अध्यक्षता करते हुए शिव सेना के जिला प्रमुख गोपाल वेद ने बताया कि इस वर्ष भी छह दिसंबर को शौर्य दिवस जिले भर में मनाया जाएगा। पूर्व जिला प्रमुख राधेश्याम घावरी भूपालसागर में आशीष कोदली घनश्याम विजयवर्गीय व आकोला से कैलाश सैन बस्सी से सीपी सोनी रतन खटीक, गंगरार से सोनू चंदेरिया से गोविंदसिंह व मुकेश सोनी व राहुल सोनी लालाराम जटिया बोदियाना राजूलाल सालवी निकुंभ अनिल मोगरा शिवलाल माली विनोद भोई दुर्गेश ओड़ ने विचार रखे।

पालका देव गोशाला में शुरू हुई श्रीमदभागवत कथा, बताया प्रेम का महत्व

चित्तौड़गढ़|
बस्सी क्षेत्र के पालका देव गौशाला प्रांगण में शुरू हुई संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव के तीसरे दिन भागवताचार्य ने कथा से पूर्व गौशाला में गोमाता को चारा खिलाया। दोपहर 12 बजे व्यास पीठ से शुरु हुई पर कथा व्यास पीठ से संत प्रेम, गोसेवा,प्राणी मात्र सहित पशु पक्षी व पेड़ पौधों से प्रेम का महत्व बताया गया। ईश्वर प्रेम से मोक्ष का मार्ग बताया। कथा में बताया गया कि जिस प्रकार भगवान राम के लिए एक गिलहरी ने राम सेतु निर्माण के दौरान अपना योगदान देते समुद्र में भीगने के बाद रेत में लोट कर सेतु पर जाकर अपने शरीर पर चिपकी रेत को बिखेरती रही। यह देख प्रभु राम भी आश्चर्य चकित हुए उन्होंने गिलहरी से पूछा क्या कर रही हो इस पर गिलहरी ने कहा कि भले ही मेरे शरीर पर नाम मात्र की रज चिपक रही है पर वह भी सेतु निर्माण में काम आएगी।इस सेवा को देखकर भगवान राम गदगद हो गए।कथा में प्रभु भक्ति के लिए यही सार बताया गया कि गिलहरी की तरह मनुष्य को भी भगवान के प्रति समर्पित रहना चाहिए। कथा के अंत में श्रद्धालुओं द्वारा भागवत महापुराण की आरती की गई। इस आयोजन में मारुति अंजनीलाल व पालका के भक्तों एवं देव गौशाला अध्यक्ष सरपंच किशन सुथार व्यवस्था में जुटे हुए हैं। सरपंच किशन ने बताया कि प्रतिदिन कथा दोपहर 12 बजे से शाम तीन बजे तक श्रवण करवाई जा रही है। जिसमें आस-पास के करीब दो दर्जन से अधिक गांवों के सैकडों भक्त श्रद्धालु कथा श्रवण करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

X
Gangrar News - rajasthan news shiv sena will celebrate shaurya day on six
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना