पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Singhpur News Rajasthan News The Debate In The Aspect Of Lynching Case Is Complete The Sessions Court Can Hear The Verdict On August 14

पहलू खां की लिंचिंग मामले में बहस पूरी, सेशन कोर्ट 14 अगस्त को सुना सकता है फैसला

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर | पहलू खां मॉब लिंचिंग मामले में बुधवार को अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश संख्या एक डॉ. सरिता स्वामी की कोर्ट में दोनों पक्षों की ओर से अंतिम बहस पूरी हुई। कोर्ट ने फैसले के लिए 14 अगस्त की तारीख तय की है। अपर लोक अभियोजक योगेंद्र सिंह खटाना ने बताया कि ट्रायल एडीजे कोर्ट बहरोड़ में शुरू हुआ था। बाद में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मामले को अलवर की अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश संख्या एक की अदालत में स्थानांतरित किया गया। बता दें कि एक अप्रैल 2017 को गोतस्करी के शक में हरियाणा के नूहं मेवात निवासी पहलू खां की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। 9 आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किए गए। इनमें बाल अपचारी होने पर 2 आरोपियों की सुनवाई किशोर न्याय बोर्ड में चल रही है। 44 अभियोजन साक्षियों के बयान दर्ज करवाए गए हैं।

यह था मामला

1 अप्रैल 2017 को हरियाणा के नूहं मेवात जिले के जयसिंहपुर निवासी 55 वर्षीय पहलू खां अपने दो बेटों आरिफ व इरशाद के साथ पिकअप गाड़ी में जयपुर के हरमाड़ा से दो गाय खरीद कर अपने घर ले जा रहा था। शाम करीब 7 बजे बहरोड़ पुलिया से आगे निकलने पर भीड़ ने पिकअप गाड़ी को रुकवा कर पहलू व उसके बेटाें से मारपीट की थी। थोड़ी देर बाद पीड़ित पक्ष की दूसरी पिकअप गाड़ी भी मौके पर आ गई थी, जिसमें तीन गायों के साथ अजमत व रफीक नाम के व्यक्ति बैठे थे। उनके साथ भी मारपीट की गई। मारपीट की घटना में पहलू खांं के मुंह व सिर पर चोट आई थी। पुलिस ने पहलू खां व अन्य घायलों को बहरोड़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया था, जहां 4 अप्रैल 2017 को इलाज के दौरान पहलू खां की मौत हो गई थी। बहरोड़ के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान पहलू खान के पर्चा बयान लिए थे। जिनके आधार पर मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।

खबरें और भी हैं...