बजरंगबली की विशाल प्रतिमा अाज काेटा रवाना हाेगी

Chittorgarh News - भीलवाड़ा से प्रयागराज संगम स्नान के लिए रवाना हुई यात्रा भीलवाडा के संकटमोचन हनुमान मंदिर से प्रयागराज के...

Feb 15, 2020, 11:55 AM IST
Vana News - rajasthan news the huge statue of bajrangbali will be departed today

भीलवाड़ा से प्रयागराज संगम स्नान के लिए रवाना हुई यात्रा

भीलवाडा के संकटमोचन हनुमान मंदिर से प्रयागराज के लिए शुरू हुई प्रतिमा की संगम स्नान यात्रा शनिवार काे काेटा रवाना हाेगा। शुक्रवार प्रतिमा के दर्शन को लेकर भक्तों का तांता लग गया। महंत बाबूगिरी महाराज के नेतृत्व में निकाली जा रही यात्रा कांकरोली नाथद्वारा उदयपुर होते हुए चित्तौडगढ पहुंची थी।

हजारेश्वर महादेव मंदिर के महंत जगन्नाथ भारती के निर्देशन में भक्ताें ने कलेक्ट्रेट पर अगवानी की। इसके बाद यात्रा महाराणा प्रताप सेतु मार्ग स्थित खरडिया महादेव मंदिर पहुंची। दूसरे दिन शुक्रवार सुबह नौ बजे से भक्तों का दर्शनों का तांता लग गया जो रात दस बजे तक जारी रहा। श्रद्वालुओं ने पलक पावडे बिछा दिए। प्रसाद और फूल माला चढाते रहे। एक ट्रेलर में रखी 64 टन वजनी व 28 फीट लंबी लेटे हुए हनुमानजी की इस विशालकाय प्रतिमा के दर्शन और पूजन के लिए दिनभर में हजारों श्रद्वालुओं ने दर्शन किए। विभिन्न संगठनों ने भी स्वागत किया। करीब एक माह में 2100 किलोमीटर की यात्रा पूर्ण कर प्रतिमा प्रयागराज पहुंचेंगी, जहां गंगा में स्नान कराया जाएगा। इस यात्रा में महंत बाबूगिरी के अलावा सेवक दीपक अग्रवाल नंदलाल बजरंग सहित छह जनों की टीम तीन वाहनों में सवार है। उल्लेखनीय है कि महंत बाबूगिरी का चित्तौडगढ के कुंभानगर स्थित गठिला हनुमान मंदिर से भी जुडाव रहा है। राजेंद्र सुराणा, मनोज अग्रवाल सहित कई भक्त सेवा में जुटे रहे।

सेतु मार्ग पर पहुंची विशालकाय हनुमानजी की प्रतिमा को नमन करते हुए।


बजे से भक्तों का दर्शनों का तांता लग गया जो रात दस बजे तक जारी रहा। श्रद्वालुओं ने पलक पावडे बिछा दिए। प्रसाद और फूल माला चढाते रहे। एक ट्रेलर में रखी 64 टन वजनी व 28 फीट लंबी लेटे हुए हनुमानजी की इस विशालकाय प्रतिमा के दर्शन और पूजन के लिए दिनभर में हजारों श्रद्वालुओं ने दर्शन किए। विभिन्न संगठनों ने भी स्वागत किया। करीब एक माह में 2100 किलोमीटर की यात्रा पूर्ण कर प्रतिमा प्रयागराज पहुंचेंगी, जहां गंगा में स्नान कराया जाएगा। इस यात्रा में महंत बाबूगिरी के अलावा सेवक दीपक अग्रवाल नंदलाल बजरंग सहित छह जनों की टीम तीन वाहनों में सवार है। उल्लेखनीय है कि महंत बाबूगिरी का चित्तौडगढ के कुंभानगर स्थित गठिला हनुमान मंदिर से भी जुडाव रहा है। राजेंद्र सुराणा, मनोज अग्रवाल सहित कई भक्त सेवा में जुटे रहे।

X
Vana News - rajasthan news the huge statue of bajrangbali will be departed today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना