युवक कांग्रेस का जिला अध्यक्ष ऑनलाइन चुनेंगे 15 हजार कार्यकर्ता, दावेदार आठ हैं

Chittorgarh News - प्रदेश में सात साल बाद यूथ कांग्रेस के चुनाव हो रहे हैं। हालांकि चुनाव पूर्ववत मतदान आधारित ही होंगे पर बड़ा...

Feb 15, 2020, 08:01 AM IST

प्रदेश में सात साल बाद यूथ कांग्रेस के चुनाव हो रहे हैं। हालांकि चुनाव पूर्ववत मतदान आधारित ही होंगे पर बड़ा बदलाव यह कि इस बार वोटिंग ऑनलाइन होगी ताकि विवादाें से बचा जा सके। पिछली बार चित्तौड़गढ़ जिले में तो खूनी संघर्ष की नौबत आ गई थी। जिलाध्यक्ष पद के लिए 8 उम्मीदवार और 15600 मतदाता हैं। यदि सब कुछ ठीक रहा तो 20 फरवरी को वोटिंग हो जाएगी।

कांग्रेस के अग्रिम संगठन यूथ कांग्रेस में विस से लेकर प्रदेश स्तर तक के विभिन्न पदों के लिए चुनाव एक साथ हो रहे हैं। नामांकन बाद सिंबल अलाॅट हाे चुके हैं। जिलाध्यक्ष के आठ प्रत्याशी क्रमश: विक्रम जाट, नीतिन वर्मा, शैलेंद्रसिंह चुंडावत, पार्षद नवीन तंवर, संतोष अहीर गंगरार, कालूराम जाट बडीसादडी, नेमीचंद गुर्जर बेगूं व संजय धाकड़ मैदान में। डीआरओ राजकुमार पूनिया 16 फरवरी काे पहुंचेंगे। संभावना है कि प्रदेश में 23 फरवरी को एक साथ परिणाम घोषित कर दिए जाएं। जिला और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष के भी चुनाव होंगे। निंबाहेड़ा क्षेत्र मेंे एक ही नामांकन होने से निर्विरोध चयन संभव है। कपासन में सीधी टक्कर है। चित्तौड़गढ़, बेगूं व बडीसादड़ी में ज्यादा सियासी घमासान है। जहां चार से पांच प्रत्याशी मैदान में हैं। सर्वाधिक 5300 सदस्य भी चित्तौड़गढ़ क्षेत्र में ही है। बेगूं में 4400 मतदाता हैं। जिलाध्यक्ष पद के 8 उम्मीदवारों में से भी सबसे अधिक चित्तौड़गढ़ के ही है। हालांकि इस बार युवक कांग्रेस चुनाव में जिले के बड़े नेताओं की कोई खास दिलचस्पी या गुटबाजी सामने नहीं आई है। युवक नेता अपने स्तर पर ही दावेदारी रख रहे। कारण जिले के प्रमुख नेताओं के बीच शीतयुद्व विराम भी है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना