• Hindi News
  • Rajasthan
  • Chomu
  • रेनवाल के भागवत महोत्सव में भक्ति का तांता
--Advertisement--

रेनवाल के भागवत महोत्सव में भक्ति का तांता

Chomu News - िकशनगढ़-रेनवाल। शहर में बड़ा मंदिर के महंत हरिबल्लभदास महाराज की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित भगवत भागवत महोत्सव में...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:25 AM IST
रेनवाल के भागवत महोत्सव में भक्ति का तांता
िकशनगढ़-रेनवाल। शहर में बड़ा मंदिर के महंत हरिबल्लभदास महाराज की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित भगवत भागवत महोत्सव में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है।

रात में आयोजित कथा में अखिल भारतीय निबांर्क पीठाधीश्वर जगदगुरू श्याम शरणजी देवाचार्य श्रीजी महारान ने प्रवचन दिए। देर रात चले कार्यक्रम में सैकडों महिला पुरूष श्रद्धालु मौजूद थे। श्रीजी महाराज ने संगीतमय प्रवचन में कहा कि माता इंसान का प्रथम गुरू है।

माता की सीख पूरे जीवन में काम आती है। उन्होंने कहा कि भगवान की भक्ति में परम शांति है। महोत्सव के दौरान महाराज की स्मृति स्थल पर दिन में वृंदावन के कलाकारों द्वारा रासलीला का मंचन किया गया। जिसमें श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया। इस दौरान श्रीकृष्ण की सजीव झांकियां भी सजाई गई। वर्तमान महंत जुगल किशोर शरण महाराज द्वारा विश्व कल्याणार्थ िकए जा रहे है गोपाल मंत्र के पुरशचरण के 71 दिवसीय मौन युक्त जप अनुष्ठान की संम्पूर्ति पर श्रीगोपाल महायज्ञ का आयोजन हुआ। गोपाल महायज्ञ में यज्ञाचार्य पं. सुरेश शास्त्री खेजरोली के साथ अन्य पंडितों ने वैद्धिक मंत्रोच्चारण के साथ दो लाख 80 हजार आहुतियां दिलवाई गई। महोत्सव से पूरा शहर धर्ममय बना हुआ है। बाग स्थित स्मृति स्थल से लेकर पूरा मुख्य बाजार, चौमू रोड तक केसरियां पताकों से सजा हुआ है। सैकडों की संख्या में लगे बड़े-बड़े होर्डिंग कार्यक्रम की भव्यता का बखान कर रहे है।



X
रेनवाल के भागवत महोत्सव में भक्ति का तांता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..