• Hindi News
  • Rajasthan
  • Chomu
  • फागोत्सव में कलाकारों ने दी भजनों की प्रस्तुतियां
--Advertisement--

फागोत्सव में कलाकारों ने दी भजनों की प्रस्तुतियां

Chomu News - शहर के सुभाष सर्किल स्थित वार्ड नं. 6 बागड़ों के मोहल्ले में होली पर्व पर श्रीश्याम दरबार मित्र मंडल के तत्वावधान...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:35 AM IST
फागोत्सव में कलाकारों ने दी भजनों की प्रस्तुतियां
शहर के सुभाष सर्किल स्थित वार्ड नं. 6 बागड़ों के मोहल्ले में होली पर्व पर श्रीश्याम दरबार मित्र मंडल के तत्वावधान में द्वितीय फागोत्सव का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में बाबा श्याम का भव्य श्रृंगार कर आरती के साथ शुभारंभ किया गया। जिसमें कालाडेरा के गोकुल योगी, जयपुर की अनामिका शर्मा, गोविंदगढ़ के मनोज शर्मा, लक्ष्मणगढ़ के प्रेम शर्मा ने बाबा श्याम के भजनों की प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में बाबा श्याम की अखंड ज्योत जलाई गई और धमाल होली, फूलों की होली के साथ आतिशबाजी की गई। इस दौरान मंडल के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के गुलाल लगाकर होली खेली। कार्यक्रम में वार्डवासियों सहित कई लोग मौजूद थे। इसी प्रकार शहर के रेनवाल रोड स्थित रजवाड़ा गार्डन के पास महिलाओं द्वारा फागोत्सव मनाया गया। फागोत्सव के दौरान महिलाओं ने धमाल गाए और आपस में गुलाल लगाकर नृत्य किया और महोत्सव का लुत्फ उठाया। महोत्सव के दौरान मंजू शर्मा ने नेणा सू नेणा मिलावली काई..., निशा शर्मा ने पगलियां की पायल बोले हाथां रही कंगना..., ऊषा शर्मा ने रंग मत डाले रे सांवरिया... आदि धमाल गाए। महोत्सव में सुनीता, प्रेम लता, शांति, विमला देवी, रुकमा, राधा, मंजू, शशि, अनाशा, सुमन, बनारसी देवी, सुशीला, चंदा, दीपा, नेहा, दीक्षा, मोहरी, गंगा, बीना सहित कई महिलाओं ने फागोत्सव में भाग लिया।

संकट मोचन बालाजी मंदिर में फागोत्सव का हुआ आयोजन

करणसर| कस्बे के जोशियों के मोहल्ले स्थित संकट मोचन बालाजी मंदिर में शुक्रवार को होली-धुलंडी पर भजन संध्या का आयोजन हुआ व रंगों व फूलों से फागोत्सव मनाया गया। फागोत्सव में आचार्य बुद्धिप्रकाश शास्त्री कालाडेरा के वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच बालाजी व शिव पंचायत की फूलों से झांकी सजाई गई तथा भक्तों ने रंग-गुलाल व फूलों से बालाजी मंदिर में होली खेली। फागोत्सव में यासीन भाई एंड पार्टी ने श्याम बाबा व बालाजी के भजनों से फागोत्सव में समां बांध दिया।

दिन में बालाजी के भोग लगाकर प्रसादी का वितरण भी किया गया। इस माैके पर राजधानी शिक्षण समूह पचकोडिया निदेशक डॉ. रमेश यादव, मंदिर कमेटी सदस्य गिरिराज जोशी, चैनसुख जोशी, रामावतार जाजू, रामकिशोर जोशी, महेश कुमार जोशी, पं. श्यामसुंदर तिवाड़ी, पवन तिवाडी, रामावतार शर्मा, अशोक शर्मा, रामेश्वर शर्मा, दामोदर जाजू, गोपालसिंह खंगारोत, पूर्व सरपंच पवन कुमार मीणा, देवकीनंदन तिवाड़ी, पूर्व उपप्रधान रूडमल यादव, प्रहलाद जोशी, रमेश खंडेलवाल, सुनील तिवाडी आदि मौजूद थे।

चौमू. े बागड़ों के मोहल्ले में आयोजित फागोत्सव में सजी बाबा श्याम की झांकी।

करणसर. बालाजी मंदिर में फागोत्सव के दौरान भजनों की प्रस्तुति देते कलाकार।

X
फागोत्सव में कलाकारों ने दी भजनों की प्रस्तुतियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..