• Home
  • Rajasthan News
  • Chomu News
  • चौमू में हिंदू नववर्ष समारोह समिति ने मनाया धुलेंडी उत्सव, बैठक आज
--Advertisement--

चौमू में हिंदू नववर्ष समारोह समिति ने मनाया धुलेंडी उत्सव, बैठक आज

चौमू| सुभाष सर्किल स्थित धर्म ध्वजा के नीचे शुक्रवार को सवेरे 9.30 बजे हिंदू नववर्ष समारोह समिति चौमू नगर के...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:35 AM IST
चौमू| सुभाष सर्किल स्थित धर्म ध्वजा के नीचे शुक्रवार को सवेरे 9.30 बजे हिंदू नववर्ष समारोह समिति चौमू नगर के तत्वावधान में धुलंडी उत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर समारोह समिति के कार्यकर्ता व सदस्यों ने डीजे की धुनों पर जमकर कर नृत्य किया और अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को गले लगाकर आपस में भाईचारे की कामना की। कार्यक्रम के समापन पर युवाओं को हिंदू नववर्ष की पूर्व संध्या पर 17 मार्च को आयोजित होने वाली भगवा वाहन रैली में शामिल होने की अपील की गई। रविवार को सवेरे 8 बजे हिंदू नववर्ष समारोह समिति चौमू नगर की बैठक होगी। बैठक में हिंदू नववर्ष की तैयारियों के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी।

करणसर| कस्बे सहित क्षेत्र में गुरूवार को होली व शुक्रवार को धुलंडी का पर्व मनाया गया। इस दौरान गुलाल-रंग, पिचकारी की दुकानें सजी। खेतों में लहलहाती फसलें व वातावरण में होलिका का दहन किया गया।

बोराज| कस्बे में होली का त्‍योहार हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान लोक गीतों के साथ होलिका का दहन किया गया। इसके साथ ही क्षेत्र के किसानों ने गेहूं, जौ सरसों की फसल पकने के पर मनाया जाने वाला रंगों का पर्व धुलंडी का त्योहार भी हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को रंग लगाकर अपनी खुशी जताई।

शिक्षा के बिना समाज का विकास अधूरा

बधाल | कस्बे स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में विदाई एवं प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री उपसचिव डॉ. भागचंद बधाल व सरपंच सुमित्रा बोचल्या ने कहा कि नारी सशक्तिकरण से समाज का सशक्तिकरण होगा। इसके लिए जरूरी है कि महिला सशक्त एवं आत्मनिर्भर बने।

सहायक कृषि निर्देशक भंवर लाल कुमावत व कृषि अनुसंधान अधिकारी डॉ. महेश कुमार सैन ने कहा कि शिक्षा के बिना समाज का विकास अधूरा है। इस मौके पर जयपुर नगर निगम उपायुक्त अशोक कुमार सांखला, डीडवाना नागौर उपजिला कलेक्ट्रर उत्तम सिंह शेखावत, भामाशाह सुरेश कुमार लोढका व नवयुवक मंडल अध्यक्ष रणवीर सिंह शेखावत ने कहा कि लक्ष्य को लेकर विद्यार्थी आगे बढ़े। जिससे सफलता अपने आप ही मिल जाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रधानाचार्य अंबरीश कुमार शर्मा ने कहा कि परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर विद्यालय व गांव और परिवार का नाम रोशन करें। इस मौके पर खेलकूद, सांस्कृतिक, अनुशासन के अतिरिक्त अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिंह व शिक्षण सामग्री देकर विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में व्यापार मंडल अध्यक्ष लालचन्द पानवाला, रमेश ताखर, पूर्व पंसस गणेश नारायण बोचल्या, रामगोपाल झांझडिया, शिक्षक महेन्द्र कुमार, रणधीर मीणा, लक्ष्मण सिंह ओला ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ शिक्षक महेन्द्र शर्मा ने किया।

ग्राम पंचायत कोरम की बैठक कल

भैंसावा| कस्बे के ग्राम पंचायत भवन में सोमवार को सरपंच गंगाराम कुड़ी की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत कोरम की बैठक का आयोजन होगा। यह जानकारी कनिष्ठ लिपिक संतोष जाट ने दी।