• Home
  • Rajasthan News
  • Chomu News
  • Chomu - चौमू में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई व कालाडेरा में एबीवीपी ने किया कब्जा
--Advertisement--

चौमू में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई व कालाडेरा में एबीवीपी ने किया कब्जा

जिले में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव को लेकर महाविद्यालयों में मतगणना होने के बाद परिणामों की घोषणा की गई। इसमें...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 02:25 AM IST
जिले में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव को लेकर महाविद्यालयों में मतगणना होने के बाद परिणामों की घोषणा की गई। इसमें शहर के राजकीय कन्या महाविद्यालय में एनएसयूआई व कालाडेरा के आरएल सहरिया महाविद्यालय व संस्कृत महाविद्यालय में एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। शहर के मोरीजा रोड स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में मतगणना सवेरे 11 बजे शुरू हो गई थी। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने पुलिसकर्मी तैनात कर रखे थे। मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए गए। इसमें एनएसयूआई के तीन व एबीवीपी की एक प्रत्याशी ने बाजी मारी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र कुमार शर्मा व महाविद्यालय प्राचार्य राज प्रभा ने बताया कि कुल मतदाता 2347 में 794 ने मतदान किया था। इसमें एनएसयूआई की अध्यक्ष पद पर मीरा बलेसरा 203 मत, एनएसयूआई की उपाध्यक्ष रजनी सैनी 165 मत, एबीवीपी की महासचिव पद पर धर्मा जाट 10 मत व एनएसयूआई की संयुक्त सचिव पद पर सीमा देवंदा 150 मतों से विजयी हुई। विजयी रहे उम्मीदवारों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई।

छात्रसंघ चुनाव में रिंकू बाजिया अध्यक्ष निर्वाचित

किशनगढ़-रेनवाल । शहर के मनसाराम बांगडवा पीजी कॉलेज में आयोजित छात्रसंघ चुनाव में रींकू बाजिया निर्वाचित घोषित हुई। निदेशक जगदीश बांगडवा ने बताया कि मंगलवार को मतगणना के बाद रींकू बाजिया ने जितेंद्र धायल को चार मतों से पराजित कर अध्यक्ष निर्वाचित हुई। नरेंद्र यादव तीसरे स्थान पर रहा। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद पर अंकित जांगिड़ व राहुल पारीक महासचिव निर्वाचित घोषित किया गया। मुकेश चौधरी पहले ही निर्विरोध संयुक्त सचिव चुना जा चुका था। विजेताओं का छात्रों ने शहर में जुलूस निकालकर खुशी जताई।

अरविंद कुमार मीणा कृषि महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष हुए निर्वाचित

जोबनेर । जोबनेर के श्रीकर्ण नरेंद्र कृषि महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यकारिणी के लिए हुए चुनाव में मतगणना हुई जिसमें विजेता 11 सीआर ने सर्वसम्मति से अरविंद कुमार मीणा को छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए चुना गया। कृषि महाविद्यालय में लिंगदोह कमेटी के निर्देशानुसार कक्षा प्रतिनिधि (सीआर) पद्धति से चुनाव हुए थे। निर्वाचन अधिकारी डॉ. आरसी शर्मा व डॉ. बीएल जाट ने बताया कि छात्रसंघ कार्यकारिणी के लिए चार सीआर पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके थे, 7 सीआर के लिए मतदान हुआ था। सभी चुने हुए 11 सीआर ने सर्वसम्मति से कृषि महाविद्यालय का छात्रसंघ अध्यक्ष अरविंद कुमार मीणा को चुना गया। छात्रसंघ सचिव शरद कुमार मीणा व संयुक्त सचिव खुशाल राम मीणा को चुना गया। विजेता कार्यकारिणी ने नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष का कॉलेज परिसर में ही जुलूस निकालकर खुशी का इजहार किया। विद्यार्थियों ने लड्डू खिलाकर मुंह मीठा करवाया। चुनाव अधिकारी ने बताया कि सात सीआर बुधवार को कृषि विश्वविद्यालय के लिए आयोजित केन्द्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष के चुनाव में हिस्सा लेंगे तथा अन्य संबंधित कॉलेज से चुने गए सीआर भी हिस्सा लेंगे।

चौमू. शहर के राजकीय कन्या महाविद्यालय में विजयी प्रत्याशी।

जुलूस पर रोक, प्रत्याशियों को पुलिस ने छोड़ा घर, रामधन अध्यक्ष, रतन बने महासचिव

सांभरलेक । कस्बे के राजकीय शाकंभर स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव का परिणाम घोषित किया गया। मुख्य चुनाव अधिकारी ज्ञानप्रकाश दायमा ने बताया कि चुनाव में अध्यक्ष पर रामधन कुमावत विजयी रहे। अध्यक्ष पद के लिए विजयी उम्मीदवार रामधन कुमावत को 923 वोट मिले। रामधन कुमावत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गोरवांकित टांक को 437 मतों से पराजित किया। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद पर राजकुमार वर्मा, महासचिव पद पर रतन गुर्जर तथा संयुक्त सचिव पद पर दिनेश कुमावत विजयी रहे। विजयी रहे उम्मीदवारों को महाविद्यालय के प्राचार्य दामाेदर प्रसाद दायमा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

किशनगढ़-रेनवाल. मनसाराम बांगडवा पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव में विजेता पदाधिकारी अन्य छात्रों के साथ खुशी मनाते हुए।

चीथवाड़ी संस्कृत महाविद्यालय में एबीवीपी के नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों ने पद एवं गोपनीयता की ली शपथ

चीथवाड़ी । कस्बे के राजकीय लक्ष्मीनाथ शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय में चारों पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने 27 अगस्त निर्विरोध विजय प्राप्त की थी। गौरतलब है कि महाविद्यालय मेंं चारों पदों पर एक-एक नामांकन प्राप्त होने से एबीवीपी प्रत्याशियों को निर्विरोध विजय घोषित किया गया था। इनमें अध्यक्ष पद पर कालूराम जाट शास्त्री अंतिम वर्ष, उपाध्यक्ष पद पर सीमा जाट शास्त्री द्वितीय वर्ष, महासचिव सोहनलाल प्रजापत शास्त्री अंतिम वर्ष, संयुक्त सचिव पद पर बाबूलाल प्रजापत शास्त्री द्वितीय वर्ष निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे। चारों नवनिर्वाचित सदस्यों को महाविद्यालय प्राचार्य कैलाशचंद्र बुनकर ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। नवनिर्वाचित अध्यक्ष कालूराम जाट ने कहा कि छात्र हितों के लिए हमेशा तैयार रहूंगा तथा महाविद्यालय में व्याख्याताओं की कमी व महाविद्यालय को शास्त्री से आचार्य करवाने की पुरजोर कोशिश की जाएगी। इस दौरान चुनाव निर्वाचन अधिकारी शिवशरण नाथ त्रिपाठी, वरिंदर भट्टाचार्य, शैलेंद्र जैन, प्रकाश पीटीआई, सीताराम कोली व विद्यार्थी मौजूद थे।

फुलेरा । कस्बे के मानवता महिला महाविद्यालय आयोजित छात्रसंघ चुनाव में मनीषा कुमावत अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई। प्राचार्य ने बताया कि चुनाव परिणामों में अध्यक्ष पद पर मनीषा कुमावत ने मोनिका वर्मा को 13 मतों से, उपाध्यक्ष पद पर कृष्णा सैनी ने गुड्डी जांगिड़ को 18 मतों से, महासचिव पद पर सुमन कुमावत ने साक्षी कुमावत को 39 मतों से, कोषाध्यक्ष प्राची परिहार ने जस कंवर को 14 मतों से, सांस्कृतिक सचिव पद पर रेणू कुमारी ने विदिशा कुमारी को 30 मतों से विजयी रही तथा संयुक्त सचिव पद पर आकांक्षा वर्मा को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।