• Home
  • Rajasthan News
  • Chomu News
  • Chomu - देवपुरा में रक्तदान शिविर, 106 यूनिट किया रक्तदान
--Advertisement--

देवपुरा में रक्तदान शिविर, 106 यूनिट किया रक्तदान

कालाडेरा| ग्राम पंचायत जयसिंपुरा के ग्राम देवपुरा स्थित उपस्वास्थय केंद्र पर सोमवार को स्वर्गीय अर्जुनलाल...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 02:50 AM IST
कालाडेरा| ग्राम पंचायत जयसिंपुरा के ग्राम देवपुरा स्थित उपस्वास्थय केंद्र पर सोमवार को स्वर्गीय अर्जुनलाल गुर्जर की प्रथम पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर हुआ। शिविर में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। संयोजक कैलाश यादव व सहसंयोजक सेडूराम गुर्जर ने बताया कि शिविर में 106 यूनिट रक्तदान हुआ। सरपंच श्रवण कुमार यादव, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष छुट्टन यादव व उपसरपंच मुकेश सिंह राव ने संबोधित करते हुए रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डाला व ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने की बात कही। संयोजक कैलाश यादव ने अतिथियों का आभार जताया। सरपंच श्रवण कुमार यादव व पूर्व अध्यक्ष छुट़टन यादव ने रक्तदाताओं का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान भी किया। विधायक रामलाल शर्मा, पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी व प्रधान लालचंद सेरावत भी पहुंचे। शिविर में बराला ब्लड बैंक की टीम ने अपनी सेवाएं दी।

इस बार चाकसू में मिहिर भोज की जयंती मनाई जाएगी

चाकसू| अखिल भारतीय गुर्जर महासभा द्वारा 12 सितम्बर को मनाई जाने वाली राजा मिहिर भोज की 1210 वीं जयंती इस बार दिल्ली की जगह चाकसू में मनाई जाएगी। पूर्व पालिकाध्यक्ष राजेन्द्र गुर्जर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर राजा मिहिर भोज की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनके जीवन चरित्र पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।

डेढ़ माह से पदमपुरा रोड लाइट बंद

बाडा पदमपुरा| आदर्श ग्राम पंचायत बाडा पदमपुरा में मुख्य बाजार में लगी रोड लाइट ढेढ़ माह से बंद पड़ी हैं, स्थानीय दुकानदारो ने बताया कि रोड लाईट बंद होने से मुख्य बाजार में अंधेरा रहता हैं। रोड पर जगह जगह गड्ढे हैं, अंधेरा होने से कई दुपहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे हैं। दुकानदारो ने जल्दी ही रोड लाईट चालू करवाने की मांग की।

डिजिटल क्रांति से योजनाओं का प्रसार

कोटखावदा/कोटखावदा ग्रामीण| अटल सेवा केंद्र पर सोमवार को भामाशाह डिजीटल योजना के तहत मोबाइल वितरण शिविर हुआ। खाद्य सुरक्षा में चयनित परिवारों को ही डिजिटल भामाशाह योजना का लाभ दिया गया। विधायक लक्ष्मीनारायण बैरवा ने कहा कि डिजिटल क्रांति से ग्रामीण परिवार को सरकारी योजनाओं की सम्पूर्ण जानकारियां मिल सकेगी। सभी लोगों इन योजनाओं का पूरा लाभ उठाना चाहिए। विकास अधिकारी कन्हैयालाल वर्मा ने बताया कि शिविर में पूरे 714 सिमे जारी हुई जिसमें जीओ के 570, बीएसएनएल की 130, आईडिया की 4, एयरटेल की 10 सिमे। कुल 570 मोबाईल दिए गए। योजना के अन्तर्गत मोबाईल की राशि लाभार्थी से नकद ले ली गई। उसके रिचार्ज की राशि भी नकद ली जा रही हैं। सरकार द्वारा यह राशि 1095 रुपए लाभार्थी के खाते में डाल दी जाएगी।

गणेश चतुर्थी को लेकर अमरपुरा में पोस्टर का विमोचन

इटावा भोपजी| ग्राम पंचायत अमरपुरा के वीर तेजाजी मंदिर परिसर में सोमवार को 13 सितंबर को मनाई जाने वाली गणेश चतुर्थी पर्व को लेकर पोस्टर का विमोचन किया गया। श्री वीर तेजाजी विकास समिति अध्यक्ष जगदीश प्रसाद डूडी, भारतीय किसान संघ विशनपुरा चारणवास इकाई अध्यक्ष हरफूल बिजारणिया, कालूराम झाझडिया, पीएम गुर्जर, लालचंद डूडी़ आदि मौजूद थे।

चौमू में श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव पोस्टर का विमोचन

चौमू| शहर में 13 सितंबर को आयोजित होने वाले गणेश चतुर्थी महोत्सव एवं महारैली के पोस्टर का भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्याम शर्मा ने विमोचन किया। उन्ळोंने लोगों से महोत्सव में अधिक से अधिक संख्या में पधारने की अपील की। संयोजक हरिनारायण सैनी, सह संयोजक कानाराम जाट, पूरण जाट, अशोक सैनी, अक्षय वर्मा, बलवीर गौरा, बंटी सैनी, राजेश गौरा, बनवारी बूरी, रामकरण यादव आदि मौजूद थे।

बिमलपुरा में किया पौधाें का वितरण

शिवदासपुरा| ग्राम बिमलपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राम सिंह राजावत एवं अखिल भारत हिन्दू क्रान्ति सेना के विमल वैष्णव की ओर से 101 पौधों का वितरण किया गया। बोर्ड परीक्षा में 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

सराहनीय कार्य के लिए पुलिसकर्मी चंद्रभान सम्मानित्त

बगरू/बगरू ग्रामीण| कस्बा थाने के कांस्टेबल चंद्रभान का सराहनीय कार्य करने पर पुलिस उपायुक्त अशोक गुप्ता ने सम्मान कर प्रशस्ति पत्र भेंट किया। थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि कांस्टेबल चंद्रभान ने अवैद्य हथियार प्रकरण में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से अवैध हथियारों को बरामद करने की उपलब्धि प्राप्त की।

राष्ट्रीय पक्षी मोर को कुत्तों ने नोचा

बगरू/बगरू ग्रामीण| कस्बे के लोहरवाड़ा की खेमा की ढाणी में पानी की टंकी के पास सोमवार सुबह कुत्तों ने राष्ट्रीय पक्षी मोर को पकड़कर नोचा। समाजसेवी रामस्वरूप कारगवाल, अजय लक्षकार ने राष्ट्रीय पक्षी को कुत्तों से बचाकर उसका इलाज करवाकर मुहाना नाका वनपाल मोरपाल सिंह को सौंपा।